logo-image

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने टि्वटर पर उगला जहर, कही ये बड़ी बात

इमरान खान (Imran khan) ने अपने अगले ट्वीट में लिखा है, 'क्या अंतरराष्ट्रीय समुदाय कश्मीरियों के नरसंहार का साक्षी बनेगा. सवाल यह है कि क्या हम बीजेपी सरकार के दबाव में फासीवादी राज का एक और नमूना देखेंगे.

Updated on: 09 Aug 2019, 07:34 AM

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में धारा 370 और अनुच्छेद 35ए हटाने के बाद से बौखलाए पाकिस्तान (Pakistan) के पीएम इमरान खान (Imran khan) ने भारत से तमाम रिश्ते खत्म करने के बाद ट्विटर पर जहर उगला है. इमरान खान (Imran khan) ने दो ट्वीट करते हुए जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) को लेकर भारत पर बेबुनियाद आरोप लगाए हैं. इमरान ने लिखा है, 'पूरी दुनिया को इंतजार है कि जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) से कर्फ्यू हटने के बाद वहां क्या हालात बनते हैं. बीजेपी सरकार सोचती है कि वह सैन्य बल से कश्मीरियों के स्वंतत्रता आंदोलन को कुचल देगी? मुझे भरोसा है कि यह आंदोलन फिर से गति पकड़ेगा.'

इमरान खान (Imran khan) ने अपने अगले ट्वीट में लिखा है, 'क्या अंतरराष्ट्रीय समुदाय कश्मीरियों के नरसंहार का साक्षी बनेगा. सवाल यह है कि क्या हम बीजेपी सरकार के दबाव में फासीवादी राज का एक और नमूना देखेंगे. क्या अंतरराष्ट्रीय समुदाय में नैतिक स्तर पर इसे रोकने की हिम्मत नहीं है.'

इमरान खान (Imran khan) ने दरअसल ये दोनों ट्वीट अंतराष्ट्रीय स्तर पर भारत की छवि खराब करने के लिए किया हैं. वे प्रोपेगेंडा की रणनीति के तहत जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के मसले को अंतरराष्ट्रीय मंच पर उठा रहे हैं. हालांकि जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir)में धारा 370 और 35ए निष्प्रभावी करने के फैसले का कई देशों ने स्वागत भी किया है. जानकार मानते हैं कि जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) भारत का हिस्सा है. इसलिए वहां की संसद जम्‍मू-कश्‍मीर को लेकर कोई भी फैसला लेने को स्वतंत्र है. इसमें पाकिस्तान (Pakistan) या किसी दूसरे देश के हस्तक्षेप की जरूरत नहीं है.

बौखला गया है पाकिस्‍तान
जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान (Pakistan) पूरी तरह बौखला गया है. इसी बौखलाहट में पाकिस्तान (Pakistan) ने बुधवार को भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को निष्कासित करने और द्विपक्षीय संबंध स्थगित करने का निर्णय लिया. यह निर्णय राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (एनएससी) की बैठक में लिया गया, जिसकी अध्यक्षता प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran khan) ने की.

जम्मू कश्मीर के नाम इस बार पाक का स्वतंत्रता दिवस
पाकिस्‍तान में राष्‍ट्रीय सुरक्षा समित की बैठक के बाद जारी एक बयान में कहा गया कि एनएससी ने भारत संग कूटनीतिक संबंध डाउनग्रेड करने, द्विपक्षीय व्यापार निलंबित करने, द्विपक्षीय व्यवस्थाओं की समीक्षा करने, मामले को संयुक्त राष्ट्र ले जाने और 14 अगस्त को पाकिस्तान (Pakistan) का स्वतंत्रता दिवस कश्मीरियों के साथ एकजुटता जताने के लिए मनाने का निर्णय लिया है.