logo-image

आंध्र प्रदेश में आरटीसी बस के नदी में गिरने से 9 की मौत

आंध्र प्रदेश में आरटीसी बस के नदी में गिरने से 9 की मौत

Updated on: 15 Dec 2021, 05:30 PM

अमरावती:

आंध्र प्रदेश के पश्चिमी गोदावरी जिले में एक बस के नाले में गिरने से नौ लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए।

हादसा जिला मुख्यालय एलुरु से करीब 55 किलोमीटर दूर जंगारेड्डीगुडेम मंडल के जलेरू में हुआ।

पुलिस के अनुसार, आंध्र प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बस एक पुल की रेलिंग से टकरा गई और नदी में गिर गई, जब चालक विपरीत दिशा से आ रही एक लॉरी से टकराने से बचने की कोशिश कर रहा था।

मृतकों में बस चालक और पांच महिलाएं शामिल हैं। 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक घायल ने जंगारेड्डीगुडेम के एक अस्पताल में दम तोड़ दिया।

वेलुरुपाडु से 47 यात्रियों के साथ बस जंगारेड्डीगुडेम जा रही थी। करीब एक दर्जन यात्री घायल हो गये, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसे के फौरन बाद स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। कुछ यात्री खिड़कियों के माध्यम से बस से बाहर निकलने में सफल रहे और बचावकर्मियों ने नावों को तैनात कर उन्हें सुरक्षित निकाल लिया।

वरिष्ठ पुलिस और राजस्व अधिकारी मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य का जायजा लिया।

मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने बस दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया।

उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। रेड्डी ने मारे गए लोगों के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को घायलों का बेहतर इलाज सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया है।

परिवहन मंत्री पर्नी नानी ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों से गहन जांच और रिपोर्ट जमा करने को कहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.