logo-image

West Bengal: बंगाल पंचायत चुनाव में नहीं थम रही हिंसा, अब TMC कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या

West Bengal Panchayat Election: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव से पहले ही हिंसा का दौर चल रहा है. राज्य में राजनीतिक द्वेष के चलते आए दिन हिंसा की खबरें सामने आ रही है. अब दक्षिण 24 परगना जिले में टीएमसी के एक कार्यकर्ता की हत्या की खबर है.

Updated on: 02 Jul 2023, 07:40 AM

highlights

  • पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के बीच हिंसा
  • अब TMC कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या
  • 8 जुलाई को होगा पंचायत चुनाव के लिए मतदान

New Delhi:

West Bengal Panchayat Election: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के बीच हिंसा की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रहीं. अब दक्षिण 24 परगना जिले में तृणमूल कांग्रेस (TMC) के एक कार्यकर्ता की हत्या की खबर है. बताया जा रहा है कि शनिवार देर रात टीएमसी के एक कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई. मृतक की पहचान जियारुल मोल्ला के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि फायरिंग की एक घटना के बाद 42 वर्षीय टीएमसी कार्यकता मोल्ला बसंती इलाके फुल मलंचा गांव के पास गंभीर हालत में मिला.  इसके बाद उसे कैनिंग सब-डिवीजन अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

जियारल मोल्ला के परिवार का आरोप है कि वह तृणमूल कांग्रेस का सदस्य था, जिसके चलते उसे अक्सर धमकी दी जाती थी. परिवार ने राजनीतिक दुश्मनी के चलते उसकी हत्या का आरोप लगाया है. एसडीपीओ दीपांकर दास के मुताबिक, शनिवार रात करीब 10 बजे जियारुल मोल्ला नाम के शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी गई. उन्होंने बताया कि उसे उठाकर नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस आगे पूरे मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें: Delhi: भजनपुरा में तोड़ी गई अवैध दरगाह, मंदिर भी हटा, भारी पुलिस फोर्स तैनात

चुनाव से पहले कांग्रेस कार्यकर्ता की भी हो चुकी है हत्या

ये कोई पहला मामला नहीं है जब पंचायक चुनाव से पहले किसी पार्टी के कार्यकर्ता की हत्या की गई हो. इससे पहले 9 जून को मुर्शिदाबाद में कांग्रेस कार्यकर्ता की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जिसका नाम फूलचांद शेख था. केरल में माइग्रेंट मजदूर के तौर पर काम करने वाला फूलचांद 10 दिन पहले ही अपने गांव आया था. जब 9 जून की शाम को वह अपने दोस्तों के साथ ताश खेल रहा था तभी अज्ञात हमलावारों ने उस पर गोली चला दी. जिससे फूलचांद की मौके पर ही मौत हो गई. इस दौरान कांग्रेस के दो कार्यकर्ता घायल भी हुए थे.

मुर्शिदाबाद में कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या के बाद कूचबिहार में टीएमसी के एक कार्यकर्ता को भी गोली मारने की खबर सामने आई थी. जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया था. बताया गया था पंचायत चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के दौरान टीएमसी के दो गुटों में झड़प हो गई जिसमें लिपटन हक नाम के कार्यकर्ता को गोली लग गई थी. बता दें कि पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए 8 जून को तारीखों की घोषणा की गई थी. इसके बाद से ही सूबे में हिंसा का दौर शुरु हो गयी. बंगाल पंचायत चुनाव के लिए 8 जुलाई को मतदान होगा. वहीं 11 जुलाई को चुनाव परिणाम घोषित होंगे. 

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir: श्रीनगर से लश्कर का आतंकी गिरफ्तार, परफ्यूम IED बरामद