News Nation Logo

प. बंगाल: गृह मंत्री अमित शाह ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, साइकिल रैली को दिखाई हरी झंडी

शुक्रवार को अमित शाह के बंगाल दौरे का दूसरा और आखिरी दिन है. गृह मंत्री ने यहां कोलकाता के नेशनल लाइब्रेरी में शौर्याजंलि कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 19 Feb 2021, 02:19:56 PM
प. बंगाल: अमित शाह ने नेशनल लाइब्रेरी में शहीदों को दी श्रद्धांजलि

प. बंगाल: अमित शाह ने नेशनल लाइब्रेरी में शहीदों को दी श्रद्धांजलि (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • गृह मंत्री अमित शाह ने नेशनल लाइब्रेरी में शहीदो को दी श्रद्धांजलि
  • इस साल पश्चिम बंगाल में होने हैं विधानसभा चुनाव

कोलकाता:

इस साल पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने स्तर पर तैयारियों में जुटी हुई हैं. बीजेपी के लिए ये चुनाव बहुत अहम है, लिहाजा पार्टी के बड़े नेताओं से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह जैसी हस्तियां भी ममता बनर्जी के गढ़ में पार्टी की पकड़ को मजबूत करने में जुटे हुए हैं. इसी सिलसिले में गृह मंत्री अमित शाह अपने दो दिन के पश्चिम बंगाल दौरे पर हैं. शुक्रवार को उनके दौरे का दूसरा और आखिरी दिन है. गृह मंत्री ने यहां कोलकाता के नेशनल लाइब्रेरी में शौर्याजंलि कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

कार्यक्रम में अमित शाह ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सुभाष बाबू को देश की जनता इतने वर्ष के बाद भी इतने ही प्यार और सम्मान से याद करती है जितना उन्हें जीवित रहते और संघर्ष करते हुए किया जाता था. उन्होंने कहा कि सुभाष बाबू को भुला देने के लिए बहुत प्रयास किए गए लेकिन उनका कर्तव्य, देशभक्ति और सर्वोच्च बलिदान तमाम कोशिशों के बाद भी पीढ़ियों तक भारतीयों के जहन में जस का तस रहेगा.

गृह मंत्री ने अपने संबोधन में कहा, ''भारत सरकार ने सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के मौके पर एक कार्यक्रम की शुरुआत की है. इस कार्यक्रम का उद्देश्य केवल सुभाष बाबू बल्कि देश को आजादी दिलाने के लिए बलिदान देने वाले सभी सेनानियों को एक बार फिर जनमानस के अंदर जीवित करना और उनसे प्रेरणा लेकर आगे बढ़ना है.'' संबोधन खत्म करने के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने कोलकाता में अमित शाह ने साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाई.

बताते चलें कि बीजेपी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में 200 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर चल रही है. पश्चिम बंगाल विधानसभा में कुल 295 सीटें हैं. बीते चुनाव में बीजेपी ने 291 सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिनमें से उन्हें सिर्फ 3 सीटों पर ही जीत मिली थी. वहीं दूसरी ओर ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस ने 293 सीटों पर चुनाव लड़ा था और 211 सीटों पर जीत दर्ज की थी.

First Published : 19 Feb 2021, 02:19:56 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो