News Nation Logo

शाह से धनखड़ की दोबारा मुलाकात, बोले-बंगाल में आजादी के बाद का सबसे बुरा दौर 

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 19 Jun 2021, 03:16:24 PM
Jagdeep Dhankhar

शाह से धनखड़ की दोबारा मुलाकात, बोले- आजादी के बाद का सबसे बुरा दौर (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:  

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शनिवार को बंगाल वापस लौटने से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. इससे पहले गुरुवार को भी गवर्नर धनखड़ ने अमित शाह से मुलाकात की थी. तीन दिन में दूसरी बार अमित शाह से राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मुलाकात की है. माना जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच बंगाल के मौजूदा हालात और कानून-व्यवस्था की स्थिति पर चर्चा हुई है. राज्यपाल धनखड़ ने गृह मंत्री को 'बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति' के बारे में जानकारी दी. धनखड़ ने गुरुवार सुबह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात की थी. तीन दिन के दिल्ली प्रवास को धनखड़ ने एक दिन और बढ़ाया.  

अमित शाह से मुलाकात के बाद धनखड़ ने कहा कि कानून और संविधान का सभी को पालन करना चाहिए. मैं ब्यूरोक्रेसी और पुलिस से अपील करना चाहता हूं कि कानून का पालन कराए. बंगाल में आजादी के बाद पहली बार इस तरह चुनाव के बाद हिंसा हो रही है.

दरअसल पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद हिंसा को लेकर राज्यपाल और ममता बनर्जी आमने सामने हैं. धनखड़ ने हालांकि कहा कि राष्ट्रपति से उनकी मुलाकात एक शिष्टाचार मुलाकात थी. धनखड़ ने 2 मई को चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद हिंसा प्रभावित राज्य के कई हिस्सों का दौरा किया था और लोगों से बात की थी. 

अधीर रंजन से मुलाकात के बाद और बढ़ी चिंता
राजधानी दिल्ली के दौरे पर आए राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने गुरुवार शाम को अधीर रंजन चौधरी से भी उनके आवास पर मुलाकात की. राज्यपाल धनखड़ और अधीर रंजन के बीच मुलाकात के बाद से कांग्रेस में और हलचल मच गई है. धनखड़ गुरुवार शाम चौधरी के आवास पर पहुंचे और बाद में ट्वीट किया, "दिल्ली में आज एक कप कॉफी से अधिक बातचीत हुई. अधीर रंजन चौधरी, 17वीं लोकसभा में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के नेता और बेरहामपुर से संसद सदस्य के साथ."

हालांकि ट्वीट में शिष्टाचार भेंट के बारे में संकेत दिया गया, लेकिन कांग्रेस के लोग बैठक की प्रकृति के बारे में अनुमान लगा रहे हैं. चौधरी ने इस मुद्दे पर संदेशों का जवाब नहीं दिया. रिपोर्ट्स के अनुसार, धनखड़ शुक्रवार दोपहर कोलकाता के लिए रवाना होने वाले थे, लेकिन अब शनिवार को वापस लौटेंगे.

First Published : 19 Jun 2021, 03:15:50 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.