logo-image

ममता सरकार ने फिर बीजेपी की रथ यात्रा पर लगाई रोक, बताई ये वजह

पश्चिम बंगाल सरकार ने एक बार फिर से बीजेपी की रथ यात्रा को मंजूरी देने से इंकार कर दिया है. इस बात की जानकारी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने दी.

Updated on: 16 Dec 2018, 07:41 AM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल सरकार ने एक बार फिर से बीजेपी की रथ यात्रा को मंजूरी देने से इंकार कर दिया है. रथ यात्रा को मंजूरी नहीं मिलने के बाद पश्चिम बंगाल के बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, 'ममता सरकार ने बीजेपी को रथ यात्रा की अनुमति देने से इंकार कर दिया है. बीजेपी उन जगहों पर सभा का आयोजन कर सकती है जहां रथ यात्रा निकालनी है, लेकिन इसके लिए बीजेपी को नई अनुमति लेनी होगी.'

इधर पश्चिम बंगाल सरकार का कहना है कि यात्रा का बड़ा काफिला(बीजेपी रथ यात्रा) अराजक स्थिति और यातायात में बाधा बन सकती है. उस समय (रथ यात्रा) प्रमुख त्योहार और कार्यक्रम निर्धारित किए गए हैं, जिसमें पुलिस बल समेत भारी संसाधनों की तैनाती जरूरी है.

इसे भी पढ़ें : कोलकाता हाईकोर्ट ने BJP की रथ यात्रा पर रोक लगाने के फैसले को किया खारिज, दिया ये आदेश

बता दें कि ममता सरकार के रथ यात्रा पर बैन लगाने के बाद बीजेपी हाईकोर्ट गई थी. जिसपर सुनवाई करते हुए कलकत्ता हाई कोर्ट की डिविजन बेंच ने ममता सरकार के आदेश को खारिज कर दिया था. इसके साथ ही हाई कोर्ट की डिविजन बेंच ने शुक्रवार (7 दिसंबर) बीजेपी के तीन प्रतिनिधियों को राज्य के मुख्य सचिव, गृह सचिव और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) से 12 दिसंबर तक मुलाकात करने के निर्देश दिए था. इसके साथ ही कोर्ट ने राज्य सरकार को बीजेपी के साथ बैठक करने एवं संबंधित निर्णय को 15 दिसंबर तक बताने का निर्देश दिया था.

गौरतलब है कि बीजेपी की 7 दिसंबर से उत्तर में कूचबिहार से अभियान शुरू करने की योजना थी. इसके बाद 9 दिसंबर को दक्षिण 24 परगना जिला और 14 दिसंबर को बीरभूमि जिले में तारापीठ मंदिर से भारतीय जनता पार्टी का रथ यात्रा शुरू करने का कार्यक्रम था.