logo-image

कोरोना टेस्टिंग में ममता सरकार की खुली पोल, IMCT की रिपोर्ट में आया सबसे ज्यादा....

पश्चिम बंगाल के दौरे पर आए अंतर मंत्रालयी केन्द्रीय दल (IMCT) ने कहा है कि कोविड-19 (Covid-19) से होने वाली मौतों के मामले में पश्चिम बंगाल में मृत्यु दर देश में सबसे अधिक 12.8 प्रतिशत है.

Updated on: 04 May 2020, 06:50 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus pandemic) को लेकर पश्चिम बंगाल और केंद्र सरकार के बीच आए दिन खींचतान की खबर सामने आ रही है. इस बीच पश्चिम बंगाल से चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई है. पश्चिम बंगाल के दौरे पर आए अंतर मंत्रालयी केन्द्रीय दल (IMCT) ने कहा है कि कोविड-19 (Covid-19) से होने वाली मौतों के मामले में पश्चिम बंगाल में मृत्यु दर देश में सबसे अधिक 12.8 प्रतिशत है.

इंटर मिनिस्ट्रियल सेंटर टीम (IMCT) के सदस्य अपूर्व चंद्रा ने राज्य के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा को अपनी टिप्पणी में कहा कि देश में कोविड-19 मृत्यु दर पश्चिम बंगाल में सबसे अधिक 12.8 प्रतिशत है. दिल्ली लौटने से पहले उन्होंने यह पत्र सिन्हा को लिखा.

इसे भी पढ़ें:दिल्ली में कैसे रुकेगा कोरोना वायरस संक्रमण, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बताया ये उपाय

केंद्र सरकार को दी गई जानकारी में अंतर 

चंद्रा ने पत्र में कहा, ‘यह उच्च मृत्यु दर जांच में कमी अैर कमजोर निगरानी को दर्शाती है.’ चंद्रा ने कहा कि मेडिकल बुलेटिन में राज्य द्वारा बताए गए कोविड-19 के मामलों और केन्द्र सरकार को दी गई जानकारी में अंतर है. चंद्रा के नेतृत्व में दल दो सप्ताह शहर में बिताने के बाद राष्ट्रीय राजधानी लौट चुका है.

आईएमसीटी की रिपोर्ट पर ममता सरकार ने साधा निशाना

इधर, आईएमसीटी की रिपोर्ट के बाद केंद्र और ममता सरकार के बीच घमासान और तेज हो गया है. तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि बंगाल का केंद्र के साथ सहयोग नहीं करने का आरोप आधारहीन है. ब्रायन ने आगे कहा कि बीजेपी फर्जी खबरों की अपनी फैक्ट्री बंद करेगी ऐसा उम्मीद है.

और पढ़ें:खुद मीटर रीडिंग लेकर करें बिजली बिल का भुगतान, सरकार देगी मुफ्त LED टीवी और मोबाइल

डेरेके ओ ब्रायन ने आगे कहा कि केंद्र एक टीम बंगाल भेज रहा है और दो टीम अन्य राज्यों में भेज रहा है, जो साबित करता है कि पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस की स्थिति अन्य स्थानों से बेहतर है.