logo-image

BJP के खिलाफ कांग्रेस और लेफ्ट से मिलना चाहती हैं ममता, जानिए क्या है वजह

बुधवार को मीडिया से बातचीत के दौरान ममता ने खुद ये बात बताई कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में अगर भारतीय जनता पार्टी को शिकस्त देनी है

Updated on: 26 Jun 2019, 07:55 PM

highlights

  • ममता बनर्जी ने बताया बीजेपी को हराने का मंत्र
  • विधानसभा चुनाव में ममता ने विपक्ष से की अपील
  • बीजेपी को हराने के लिए एकजुट हों पार्टियां

नई दिल्‍ली:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य में विधानसभा चुनावों से पहले एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ महागठबंधन की तैयारी कर रही हैं. ममता बनर्जी ने कांग्रेस और लेफ्ट समेत विपक्ष की सभी पार्टियों को बीजेपी के खिलाफ एकजुट होकर लड़ने की बात की है. बुधवार को मीडिया से बातचीत के दौरान ममता ने खुद ये बात बताई कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में अगर भारतीय जनता पार्टी को शिकस्त देनी है तो कांग्रेस और सीपीआई (एम) को तृणमूल के साथ एकजुट होकर चुनाव लड़ना होगा.

इसके अलावा सीएम ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी चुनाव के दौरान लोगों को रुपये देकर वोट खरीदने का आरोप लगाया. ममता ने आगे कहा कि अगर हमें विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करनी हो तो सबको एकसाथ मिलकर चुनाव लड़ना होगा.

यह भी पढ़ें- Jammu-Kashmir: अमित शाह ने इस मुद्दे पर राज्यपाल सत्य पाल मलिक के साथ की बैठक

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में भी भारतीय जनता पार्टी को शिकस्त देने के लिए कई दलों ने मिलकर चुनाव लड़ा था. उत्तर प्रदेश में तो सपा और बसपा ने गठबंधन भी किया था. पश्चिम बंगाल में भी चुनावों से पहले गठबंधन की बात हुई थी, लेकिन चुनाव के दौरान तालमेल नहीं बन पाया जिसकी वजह से पश्चिम बंगाल में कांग्रेस, सीपीआईएम और तृणमूल कांग्रेस ने अकेले चुनाव लड़ा था. नतीजा सबके सामने था भारतीय जनता पार्टी ने पहली बार पश्चिम बंगाल में इतनी सीटें हासिल की टीएमसी के बाद बीजेपी पश्चिम बंगाल में दूसरे नंबर पर रही.

यह भी पढ़ें- 'मोदी है तो मुमकिन है' अंतर्राष्ट्रीय मंच पर भारत के समर्थन में आए पाकिस्तान और चीन