logo-image

अगले चार दिनों में दिल्ली में शीत लहर, कई राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड

राजधानी दिल्ली में आने वाले दिनों में सर्दी और सितम ढा सकती है. दिल्ली और उसके आसपास के इलाके में चार दिनों में शीतलहर चलने का पूर्वानुमान है. इस दौरान न्यूनतम तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट दर्ज की जा सकती है.

Updated on: 23 Dec 2020, 08:26 AM

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली में आने वाले दिनों में सर्दी और सितम ढा सकती है. दिल्ली और उसके आसपास के इलाके में चार दिनों में शीतलहर चलने का पूर्वानुमान है. इस दौरान न्यूनतम तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट दर्ज की जा सकती है.  मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली के पालम में बुधवार सुबह 5:30 बजे 8.08.0℃ तापमान दर्ज किया गया, जो कि अगले 24 घंटे के दौरान 0.8℃ तक गिरने की संभावना है . वहीं सफदरजंग में 5.6 ℃ तापमान दर्ज किया गया, जो  कि अगले 24 घंटों के दौरान 1.6 ℃ तक गिर सकता है.

दिल्ली के  अलावा यूपी के कानपुर में आज सुबह कोहरा छाया रहा. कोहरे की वजह से विज़िबिलिटी कम हो गई है. एक व्यक्ति ने बताया, 'ठंड बहुत ज़्यादा है और कोहरे की वजह से हाइवे पर कुछ नज़र नहीं आ रहा है. गलन इतना है कि हाथ-पैर काम नहीं कर रहा.'

मौसम विज्ञान विभाग ने उत्तर प्रदेश के दूरदराज इलाकों में अगले कुछ दिनों में कड़ाके की ठंड वाली स्थितियां बनने का पूर्वानुमान लगाया है. कश्मीर घाटी में मंगलवार को न्यूनतम तापमान के जमाव बिंदू से नीचे रहने के चलते कड़ाके की ठंड का प्रकोप जारी रहा. मौसम कार्यालय ने कहा है कि हफ्ते के आखिर तक मौसम शुष्क और ठंडा रहेगा और इस दौरान कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम स्तर की बर्फबारी होने का अनुमान है. 

और पढ़ें: ब्रिटिश PM को भारत नहीं आने देना चाहते किसान, UK सांसदों को लिखेंगे पत्र

ओडिशा के आंतरिक इलाके में ठंड की वजह से जनजीवन प्रभावित है और कंधमाल जिले के फुलबनी में तापमान चार डिग्री सेल्सियस तक नीचे गिर गया और यह राज्य का सबसे ठंडा स्थान दर्ज किया गया. राजस्थान के कई हिस्सों में रात के तापमान में मामूली इजाफा हुआ है, वहीं चुरू मंगलवार को प्रदेश में सबसे ठंडा स्थान रहा जहां न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.