logo-image

Weather Updates: ठंड से राहत के बाद फिर बारिश-बर्फबारी से बढ़ेगी मुसीबत! जानें मौसम का ताजा अपडेट

Weather Updates : उत्तर भारत में शीतलहर से राहत मिलने वाली है, लेकिन पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और बारिश होने के आसार हैं. IMD का कहना है कि उत्तर पश्चिम क्षेत्र में गुरुवार और शुक्रवार को पारा 2 से 3 डिग्री सेल्सियस बढ़ सकता है.

Updated on: 18 Jan 2023, 11:02 PM

नई दिल्ली:

Weather Updates : उत्तर भारत में शीतलहर से राहत मिलने वाली है, लेकिन पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और बारिश होने के आसार हैं. आईएमडी (IMD) का कहना है कि उत्तर पश्चिम क्षेत्र में गुरुवार और शुक्रवार को पारा 2 से 3 डिग्री सेल्सियस बढ़ सकता है. मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी हिमालय इलाके में एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है, जिससे मौसम (Weather Updates) बदलने के संकेत हैं. पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी और मैदानी क्षेत्रों में बारिश की पड़ने की संभावना जताई जा रही है. 

यह भी पढ़ें : चीन की एक और नई चाल... अरुणाचल प्रदेश बार्डर के पास बना रहा डैम, भारत ऐसे जवाब देने के लिए तैयार

आईएमडी (IMD) के अनुसार, 21 जनवरी की रात से लेकर 25 जनवरी के बीच पश्चिमी हिमालय क्षेत्रों को ताजा पश्चिमी विक्षोभ प्रभावित करने वाला है. इस विक्षोभ की वजह से बर्फबारी और बारिश होने के आसार हैं. मौसम विभाग का कहना है कि पहाड़ों पर 21 जनवरी से 25 जनवरी तक बर्फबारी होने की संभावना है, जबकि मैदानी क्षेत्रों (Weather Updates) में 22 जनवरी से लेकर 25 जनवरी तक बारिश होने के संकेत हैं.  

बताया जा रहा है कि अगले 7 दिनों तक मौसम खराब (Weather Updates) रहेगा. दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती हैं तो वहीं आसपास के क्षेत्रों में 23-24 जनवरी को मध्यम बरसात होने की संभावना है. आईएमडी की मानें तो पूर्वी यूपी में 24-25 जनवरी और पश्चिमी यूपी में 23-24 जनवरी को बारिश होने की उम्मीद जताई जा रही है. 

यह भी पढ़ें : चीन की एक और नई चाल... अरुणाचल प्रदेश बार्डर के पास बना रहा डैम, भारत ऐसे जवाब देने के लिए तैयार

अगर पहाड़ों की बात करें तो जम्‍मू-कश्‍मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड में 21 जनवरी से 25 जनवरी तक बर्फबारी और बारिश होने की संभावना है. 25 जनवरी के बाद दूर-दराज वाले क्षेत्रों में बारिश होने के आसार हैं. उत्तराखंड के जोशीमठ में बारिश (Weather Updates) होने की संभावना है.