News Nation Logo

Weather Updates: उत्तर भारत में पड़ने वाली है जमा देने वाली ठंड, बारिश ने तोड़ा रिकॉर्ड

Weather Updates: मौसम विभाग (IMD) ने पूर्वानुमान में कहा है कि अभी ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है और कई दिनों तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 23 Jan 2022, 04:34:30 PM
Cold Weather

Cold Weather (Photo Credit: File Pic)

नई दिल्ली:  

Weather Updates: ​राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उत्तर प्रदेश समेत समूचे उत्तर भारत में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है. पहाड़ी राज्यों में हो रही बर्फबारी (Snowfall)  की वजह से मैदानी क्षेत्र में बर्फीली हवाएं (Cold Wave)  चल रही हैं. वहीं, पिछले ​दो दिनों से हो रही बारिश ने तापमान में भारी गिरावट ला दी है. आलम यह है कि लोग सर्दी की वजह से अपने घरों में कैद होने को मज​बूर हो गए हैं. इस बीच मौसम विभाग (IMD) ने पूर्वानुमान में कहा है कि अभी ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है और कई दिनों तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा. 

जनवरी 2022 में हुई बारिश ने 122 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया

मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार जनवरी 2022 में हुई बारिश ने 122 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इसके साथ ही मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों को आने वाले दिनों जमा देने वाली ठंड पड़ने की चेतावनी दी है. मौसम विभाग से जुड़े विशेषज्ञों ने बताया कि इससे पहले जनवरी के महीने में 1995 और 1989 में ऐसी बारिश देखने को मिली थी. मौसम वैज्ञानिक आरके जीणामणि ने बताया कि जनवरी 2022 में हुई बारिश ने 122 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है, एक रिकार्ड में अनुसार जनवरी में अभी तक 88 मिलीमीटर की बरसात दर्ज हो चुकी है. 

First Published : 23 Jan 2022, 04:34:30 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.