News Nation Logo

Weather Updates: उत्तर भारत में होती रहेगी बारिश, कई शहरों में स्कूल बंद

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 11 Oct 2022, 10:05:21 AM
Weather Alert

Weather Alert (Photo Credit: File)

highlights

  • भारत के लगभग हर राज्य में बारिश
  • उत्तर प्रदेश के कई जिलों में स्कूल बंद
  • दिल्ली में भी नहीं मिलेगी बारिश से राहत

नई दिल्ली:  

Weather Alert: भारत में मानसून के लौटने के समय ला-नीना का ऐसा प्रभाव पड़ा है कि जमकर बारिश हो रही है. दिल्ली हो, यूपी हो, उत्तराखंड हो, मध्य प्रदेश हो या छत्तीसगढ़. पश्चिम बंगाल हो, बिहार हो, ओडिशा हो या तेलंगाना. महाराष्ट्र हो या केरल या फिर कर्नाटक. हर राज्य में बारिश हो रही है. उत्तर प्रदेश से लेकर तमिलनाडु तक के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी के साथ स्कूलों को बंद कर दिया गया है. तेलंगाना और महाराष्ट्र में भी अगले दो दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, दिल्ली-एनसीआर में सुबह से हल्की बारिश दर्ज की गई है, जो रुक-रुक का हो रही है.

दिल्ली में जारी रहेगी हल्की बारिश

मौसम विभाग की पूर्व चेतावनियों की मानें तो दिल्ली-एनसीआर में 11 अक्टूबर को भी कोई रात नहीं मिलने वाली, न ही अगले दिन. हालांकि 13 अक्टूबर से मौसम साफ होने लगेगा. दिल्ली में पिछले 3-4 दिनों से रुक-रुक का भारी से हल्की बारिश हो रही है. हर समय आसमान में बादल छाए हुए हैं. अब हवा में ठंडक महसूस होने लगी है. ऐसा ला-लीना के प्रभाव के चलते है.

महाराष्ट्र में भी बारिश का अलर्ट

महाराष्ट्र में विदर्भ का इलाका सबसे कम बारिश पाता है. लेकिन अगले दो दिनों तक वहां भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

तेलंगाना, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश के साथ ही केरल और कर्नाटक में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी जलभराव की खबरें आ रही हैं, तो कई जिलों में स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है.

First Published : 11 Oct 2022, 10:05:21 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.