logo-image

Weather Update Today: दिल्ली में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में बारिश की संभावना

Weather Update Today: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम का मिजाज बदला-बदला नजर आ रहा है

Updated on: 13 Feb 2024, 08:09 AM

New Delhi:

Weather Update Today: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम का मिजाज बदला-बदला नजर आ रहा है. मौसम में पिछले कुछ दिनों से अप्रत्याशित गर्मी का अहसास हो रहा है. ऐसे में लोगों को लग रहा है कि सर्दियों ने पिछली बार की तरह फरवरी की शुरुआत से ही अलविदा कह दिया है. लेकिन मौसम विभाग के संकेत कुछ अलग ही हैं. मौसम विभाग के अनुसार मध्य और पूर्वी भारत में अगले कुछ दिनों में गरज के साथ हल्की व मध्यम बारिश के साथ ओलावृर्ष्टि होने की संभावना है. इसके साथ ही बिहार, झारखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश में अगले 24 घंटे के भीतर भारी बारिश हो सकती है. 

यह खबर भी पढ़ें- Farmer Protest: दिल्ली में आज किसानों का मार्च, बेनतीजा रही सरकार के साथ वार्ता

देश के कई राज्यों में कोहरे से बनी रही परेशानी

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार आज यानी मंगलवार को देश के कई राज्यों में सुबह के समय घना कोहरा देखा गया. खासकर दिल्ली, बिहार, उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम के अलग-अलग हिस्सों में हल्का कोहरा बना रहा. कोहरे की वजह से कई जगहों पर विजिबिलिटी का स्तर काफी कम रहा, जिसकी वजह से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा. विजिबिलिटी लेवल की बात करें तो अमृतसर 50, ओडिशा के प्रदीप-50, पूर्वी मध्य प्रदेश के जबलपुर-200, दिल्ली के पालम और सफदरजंग-500, बिहार के पनरा-500, विजयवाड़ा में 500 मीटर विजिबिलिटी दर्ज की गई.

यह खबर भी पढ़ें- Voice Cloning: क्या है वॉयस क्लोनिंग, जिसके जाल में फंस कर ठगे जाते हैं बड़े से बड़े होशियार

दिल्ली-एनसीआर में आज ऐसा रहेगा मौसम

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की बात करें तो दिल्ली-एनसीआर में आज दिन के समय आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. इस दौरान मैग्जीमम टेंपरेचर 25 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम टेंपरेचर 7.3 डिग्री सेल्सियस (सामान्य से तीन डिग्री कम) रहने की उम्मीद है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर भारत के राज्यों में फरवरी की शुरुआत से ही मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिला है. इन राज्यों में मौसम फिलहाल साफ है और सुबह दिन निकलने के साथ ही सूर्यदेव की उपस्थिति लोगों को गरमी का अहसास करा रही है.