logo-image

Weather Update: दिल्ली समेत कई राज्यों में आज होगी हल्की बारिश, ठंड बढ़ने के आसार  

एक तरफ पहाड़ों पर बर्फबारी जारी है, वहीं मैदानी इलाकों में ठंड का असर कम दिखाई दे रहा है. इस बीच मौसम विभाग की ओर से पूर्वानुमान लगाया गया है कि आज देश के कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है.

Updated on: 23 Jan 2023, 08:43 AM

highlights

  • 24 से 26 जनवरी के बीच तेज बरसात की संभावना
  • रविवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज 
  • 27 जनवरी से एक और पश्चिमी विक्षोभ के हालात बन रहे हैं

नई दिल्ली:

Weather Update: एक तरफ पहाड़ों पर बर्फबारी जारी है, वहीं मैदानी इलाकों में ठंड का असर कम दिखाई दे रहा है. इस बीच मौसम विभाग की ओर से पूर्वानुमान लगाया गया है कि आज देश के कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश में 23 जनवरी को हल्की बारिश, वहीं 24 से 26 जनवरी के बीच तेज बरसात की संभावना है. बारिश का असर सोमवार से ही दिखने लगेगा. ऐसा अगले चार दिनों तक जारी रहने वाला है. राष्ट्रीय राजधानी में रविवार सुबह घना कोहरा देखा गया. मगर धूप के साथ ही तापमान में बढ़ोतरी देखी गई. इस दिन दिल्ली का अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. ये सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा है. वहीं न्यूनतम तापमान 8.2 डिग्री सेल्सियस रहा.

मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार से दिल्ली के कई क्षेत्रों में हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है. मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में 24 से 26 जनवरी के बीच गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. इस दौरान न्यूनतम तापमान 9 डिग्री से 24 डिग्री तक बना रहेगा. 

ये भी पढ़ें: Republic Day 2023: फुल ड्रेस परेड रिहर्सल आज, इन रूट पर जानें क्या किए बदलाव

25 जनवरी को मूसलाधार बारिश

कई राज्यों में इस दौरान मूसलाधार बारिश हो सकती है. इन राज्यों में उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश शामिल हैं. यहां पर 25 जनवरी को मूसलाधार बारिश होगी. जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में 24 को कई क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश होगी. इसके अलावा, उत्तर पश्चिमी भारत में 27 जनवरी से एक और पश्चिमी विक्षोभ के हालात बन रहे हैं. 

मौसम विभाग की मानें तो अगले पांच दिनों तक तापमान में भारी बदलाव की उम्मीद कम है. न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री की बढ़ोतरी संभव है. मौसम विभाग का कहना है कि अफगानिस्तान और उसके आसपास के क्षेत्रों में पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है. इसके प्रभाव से पश्चिमी हिमालयी इलाकों में 23 जनवरी को हल्की से मध्यम बरसात की संभावना है. वहीं 24 से 26 जनवरी को बारिश की तीव्रता बढ़ेगी, इसके साथ बर्फबारी होगी.