Weather Update: दिल्ली में फिर चढ़ा मौसम का पारा, आज इन राज्यों में बरसेंगे मेघ

Weather Update Today: वार की बात करें राजधानी में सूर्य देव की उपस्थिति के साथ ही गर्मी बढ़नी शुरू हो गई थी, जबकि दिन चढ़ने के साथ-साथ मौसम का पारा भी चढ़ता गया. दिल्ली में कल मैग्जीमम टेंपरेचर 37.2 डिग्री सेल्सियस ( सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा ) दर्ज किया गया

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Weather Update

Weather Update Today: ( Photo Credit : News Nation)

Weather Update Today: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है. बारिश के बाद दिल्ली का तापमान फिर से चढ़ने लगा है. मौसम विभाग की मानें तो अगस्त और अब सितंबर में अपेक्षित बारिश न होने की वजह से उत्तर भारतवासियों को उमसभरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. कल यानी बुधवार की बात करें राजधानी में सूर्य देव की उपस्थिति के साथ ही गर्मी बढ़नी शुरू हो गई थी, जबकि दिन चढ़ने के साथ-साथ मौसम का पारा भी चढ़ता गया. दिल्ली में कल मैग्जीमम टेंपरेचर 37.2 डिग्री सेल्सियस ( सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा ) दर्ज किया गया. जबकि मिनिमम टेंपरेचर 26.6 डिग्री सेल्सियस ( सामान्य से दो डिग्री ज्यादा ) रिकॉर्ड किया गया. 

दिल्ली और यूपी में आज कैसा रहेगा मौसम का हाल

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार दिल्ली में आज यानी गुरुवार को मैग्जीमम टेंपरेचर 36 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम टेंपरेचर 27 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. हालांकि दिल्ली में आज दिनभर आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. पिछले दिनों हुई बारिश के कारण दिल्ली की हवा फिलहाल साफ बनी हुई है. देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां पिछले कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश ने हालात बिगाड़ दिए हैं. यहां कई शहरों में भारी जलभराव की वजह से आम जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने यूपी के 45 से ज्यादा जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है. जिन राज्यों में मौसम खराब रहने की उम्मीद है उनमें प्रयागराज, वाराणसी, गाजीपुर, आजमगढ़, गोरखपुर, गोंडा, सीतापुर से लेकर पीलीभीत, बरेली और बिजनौर शामिल हैं.

मध्य प्रदेश में बारिश ने बिगाड़े हालात

मध्य प्रदेश में पिछले कई दिनों से हो रही बारिश से लोगों को राहत मिली है. यहां फिलहाल बारिश का सिलसिला रुक गया है. हालांकि 10 से ज्यादा जिलों में कल यानी बुधवार को बारिश ने रिकॉर्ड तोड़ दिया. मौसम विभाग ने राज्य के कई इलाकों में शनिवार तक भारी बारिश की संभावना जताई है. 

Source : News Nation Bureau

weather update today live Weather Update News weather update today noida weather update today delhi weather update today Bihar Weather Update Today