logo-image

Weather Update Today: दिल्ली-NCR में बारिश से बढ़ेगी ठंड, जानें अगले हफ्ते कैसा रहेगा मौसम?

Weather Update Today: राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां आज यानी रविवार को मिनिमम टेंपरेचर 17 डिग्री सेल्सियस और मैग्जीमम टेंपरेचर 32 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जा सकता है.

Updated on: 22 Oct 2023, 09:13 AM

New Delhi:

Weather Update Today:  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड का आगाज हो चुका है. सुबह और शाम को जहां लोगों को अच्छी खासी ठंड का अहसास होने लगा है, वहीं दिन की धूप में भी अब नरमी आ रही है. आलम यह है कि लोगों ने एसी और कूलर-पंखे बंद कर दिए हैं. वहीं, मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में बारिश की उम्मीद जताई है. भारत मौसम विज्ञान विभाग का कहना है कि दिल्ली और आसपास के इलाकों में आज दिनभर बादल छाए रहेंगे. इसके साथ ही बूंदाबांदी के भी पूरे आसार बन रहे हैं. माना जा रहा है कि यह बूंदाबांदी दिल्ली-एनसीआर में ठंड बढ़ा सकती है, जिसके बाद में लोगों को अपने गर्म कपड़े निकालने पड़ेंगे.

यह खबर भी पढ़ें- Delhi Pollution: प्रदूषण की सफेद चादर में कवर दिल्ली-NCR, लागू हुई GRAP 2 स्टेज

राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां आज यानी रविवार को मिनिमम टेंपरेचर 17 डिग्री सेल्सियस और मैग्जीमम टेंपरेचर 32 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जा सकता है. जबकि कल यानी 21 अक्टूबर को दिल्ली में मैग्जीमम टेंपरेचर 31.4 डिग्री ( सामान्य से एक डिग्री कम ) और मिनिमम टेंपरेचर 15.8 डिग्री सेल्सियस ( सामान्य से 3 डिग्री कम ) दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार केरल और तमिलनाडु में आज भारी बारिश होने की संभावना है. आईएमडी की रिपोर्ट में बताया गया कि केरल, माहे और तमिलनाडु में आज बिजली गिरने, और तेज हवाओं व गरज के साथ भारी बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही कराईकल, पुडुचेरी, तमिलनाडु, राजस्थान, पंजाब, लद्दाख और जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ भारी बारिश होगी. 

यह खबर भी पढ़ें- RRTS: रैपिड रेल में इनका नहीं लगेगा टिकट, जानें मेट्रो से कैसे अलग है नमो भारत?

आईएमडी ने बताया कि पश्चिम मध्य और आसपास के इलाकों में जैसे पूर्व मध्य व दक्षिणपूर्व बंगाल की खाड़ी में 50 से 60 किमी प्रति घंटे से लेकर 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार ते हवाएं चलेंगी. जिसके चलते मछुआरों को समुद्र में न उतरने की सलाह दी है. इसके साथ ही तटीय लोगों को अलर्ट रहने व सुरक्षित स्थानों पर जाने को कहा गया है.