logo-image

Weather Update Today: यूपी और पंजाब समेत कई राज्यों में बारिश का अलर्ट, दिल्ली-NCR में ऐसा रहेगा मौसम

Weather Update Today: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की बात करें तो आज यानी मंगलवार को मौसम सामान्य व आसमान साफ रहने वाला है. दिल्ली में आज मैग्जीमम टेंपरेचर 31 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

Updated on: 24 Oct 2023, 08:58 AM

New Delhi:

Weather Update Today: देश की राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड का आगाज हो चुका है. सुबह और शाम को लोग ठंड का अनुभव कर रहे हैं, जबकि दिन की धूप में भी अब नरमी का अहसास होने लगा है. मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में सर्दी और बढ़ने वाली है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार दिल्ली और लखनऊ में अगले कुछ दिनों तक कोहरा देखने को मिलेगा, जबकि पंजाब, हरियाणा, बिहार और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई गई है. इसके अलावा केरल और तमिलनाडु में मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी दी है. 

राजधानी दिल्ली में आज कैसा रहेगा मौसम का हाल

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की बात करें तो आज यानी मंगलवार को मौसम सामान्य व आसमान साफ रहने वाला है. दिल्ली में आज मैग्जीमम टेंपरेचर 31 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. जबकि कल यानी सोमवार को राजधानी में मिनिमम टेंपरेचर 17.2 डिग्री सेल्सियर रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग ने इसको सीजन का सामान्य तापमान बताया है. वहीं, दिल्ली में दिवाली से पहले एक बार फिर वायु प्रदूषण देखने को मिल रही है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली में सोमवार को वायु गुणवत्ता खराब श्रेणी में दर्ज किया गया. राजधानी में दोपहर 12 बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक यानी एक्यूआई 292 रिकॉर्ड किया गया. 

देश में बड़े चक्रवाती तूफान की आहट

आपको जानकारी के लिए बता दें कि चक्रवाती तूफान तेजी के साथ उत्तर पश्चिम की तरफ बढ़ रहा है. ऐसे में देश के तटीय इलाकों पर खतरे के बादल मंडराने लगे हैं. मौसम विभाग और स्थानीय प्रशासन ने मछुआरों को समुद्र में न उतरने की सलाह दी है. मौसम विभाग (आईएमडी) ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि वे 25 अक्टूबर तक दक्षिण पश्चिम अरब सागर में और 25 अक्टूबर की रात तक पश्चिम मध्य अरब सागर में न जाएं.