logo-image

Weather Update Today: दिल्ली-NCR में ठंड से जनजीवन अस्त-व्यस्त, ट्रेफिक प्रभावित...3°C तक गिरा पारा

Weather Update Today: कोहरे की वजह से ट्रेनों का संचालन भी बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. कई ट्रेनों को दिल्ली पहुंचने में विलंब का सामना करना पड़ा, जिसमें सीएसएमटी-अमृतसर एक्सप्रेस दिल्ली में पहुंचने में चार घंटे की देरी से चल रही है

Updated on: 13 Jan 2024, 09:58 AM

New Delhi:

Weather Update Today: राजधानी दिल्ली समेत देश के अधिकांश राज्यों में इन दिनों काम की सर्दी पड़ रही है. सर्दी के साथ ही कोहरे की मार भी देखने को मिल रही है.  दिल्ली-एनसीआर के तापमान में आई बड़ी गिरावट की मुख्य वजह पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी और बारिश मानी जा रही है. यही वजह है मैदानी इलाकों में इस समय भयंकर शीत लहर चल रही हैं. दिल्ली में आज यानी शनिवार को इस सीजन की सबसे सर्द सुबह दर्ज की गई. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली और आसपास के इलाकों में अभी कोहरे का सितम जारी रहेगा. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में आज और कल (शनिवार और रविवार) के लिए सर्दी का येलो अलर्ट जारी किया है. 

यह खबर भी पढ़ें- India-Maldives Trade: भारत की नाराजगी क्यों मोल नहीं ले सकता मालदीव? ये है सबसे बड़ा कारण

ठंड और कोहरे के डबल अटैक ने यातायात को बुरी तरह से प्रभावित किया

ठंड और कोहरे के डबल अटैक ने यातायात को बुरी तरह से प्रभावित किया है. कोहरे की मार की वजह से आज यानी 13 जनवरी को 24 इंटरनेशनल फ्लाइट्स लेट हुईं. कोहरे के कारण 104 उड़ाने प्रभावित हुईं. घरेलू उड़ानों की बात करें तो 32 उड़ानों में से 6 को कैंसिल करना पड़ा, जबकि 16 इंटरनेशनल की आने में देरी हुई. इसके साथ 26 घरेलू उड़ानों के आगमन में देरी हुई. दिल्ली एयरपोर्ट पर आज सुबह मिनिमम टेंपरेचर 7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं, रनेवे पर कोहरा छाया रहा और विजिबिलिटी कम ही बनी रही. 

यह खबर भी पढ़ें- Ayodhya: राम मंदिर उद्घाटन में शामिल नहीं होगी कांग्रेस, अब इन दलों ने भी किया इनकार!

कोहरे की वजह से ट्रेनों का संचालन भी बुरी तरह से प्रभावित हुआ

कोहरे की वजह से ट्रेनों का संचालन भी बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. कई ट्रेनों को दिल्ली पहुंचने में विलंब का सामना करना पड़ा, जिसमें सीएसएमटी-अमृतसर एक्सप्रेस भी शामिल रही. यह ट्रेन दिल्ली में पहुंचने में चार घंटे की देरी से चल रही है. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार स्वराज एक्सप्रेस, ग्रैंड ट्रंक एक्सप्रेस, मंगला लक्षद्वीप एक्सप्रेस और नई दिल्ली इंदौर इंटरसिटी एक्सप्रेस भी देरी से चल रही हैं.