logo-image

दिल्ली समेत इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, जानें अपने यहां के मौसम का हाल

Weather Update: पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते जहां कुछ इलाकों में वॉटर लॉगिंग की समस्या खड़ी हो गई है, तो सड़कों पर जल भराव के कारण लोगों को घंटों जाम से जूझना पड़ रहा है

Updated on: 25 Sep 2022, 07:45 AM

नई दिल्ली:

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत ( Rain in North India )  के कुछ राज्यों में मौसम का मिजाज कुछ जुदा-जुदा सा देखने को मिल रहा है. खासकर दिल्ली ( Delhi Rain ) और उसको आसपास के इलाकों में बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है. यहां पिछले चार दिनों से दिन-रात बारिश पड़ रही है, जिसने सामान्य जन-जीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है. रात को लोग सोचकर सोते हैं कि सुबह शायद सूर्य देवता के दर्शन होंने लेकिन जब उनकी आंख खुलती है तो हालत जस के तस पाते हैं. इस बीच सबसे ज्यादा मुसीबत का सामना स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों और नौकरीपेशा लोगों को करना पड़ रहा है. 

कुछ इलाकों में वॉटर लॉगिंग की समस्या 

वहीं, पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते जहां कुछ इलाकों में वॉटर लॉगिंग की समस्या खड़ी हो गई है, तो सड़कों पर जल भराव के कारण लोगों को घंटों जाम से जूझना पड़ रहा है. पीक आवर्स यानी सुबह और शाम में तो और भी बुरा हाल है. सड़कों पर दोनों ओर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें साफ देखी जा सकती हैं. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली, यूपी, हरियाणा, पंजाब और उत्तराखंड समेत कई राज्यों में आज यानी रविवार को भारी बारिश की उम्मीद है. 

बारिश की वजह से तापमान में गिरावट

भारत मौसम विभाग के अनुसार दिल्ला-एनसीआर में पिछले चार दिनों से हो रही बारिश की वजह से तापमान में गिरावट देखी गई है. दिल्ली में रविवार को न्यूनतम तापमान 23 डिग्री और अधिकतम तापमान 28 डिग्री तक रहने की उम्मीद है. इसके साथ ही आसमान में दिनभर बादल छाए रहेंगे तो कुछ स्थानों पर हल्की या मध्यम बारिश होगी.