logo-image

Weather Update: दिल्ली-NCR समेत इन राज्यों में होगी जमकर बारिश, जानें IMD का पूर्वानुमान

Weather Update: दिल्ली-NCR में बीते दिनों बारिश से मौसम सुहावना हो उठा. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले चार दिनों तक हल्की बारिश होगी.

Updated on: 12 Sep 2023, 05:59 PM

highlights

  •  यूपी में बुधवार तक बारिश के आसार बने हुए हैं
  • उत्तराखंड में बुधवार से शुक्रवार तक बरसात होने के असार
  • केरल में गुरुवार और शुक्रवार को बरसात का अलर्ट

नई दिल्ली:

Weather Update: देश के कई राज्यों में बीते कुछ दिनों से हो रही बारिश ने उमस से राहत दिलाई है. इसने आम जनता के लिए मुश्किलें खड़ी कर दीं. इस दौरान भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, देश के कई राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार, ओडिशा में रेड अलर्ट और छत्तीसगढ़ में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. दिल्ली-NCR में बीते दिनों बारिश से मौसम खिल उठा. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले चार दिनों तक हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है. इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदूषण काम होगा. 

इन राज्यों में जमकर होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, यूपी में बुधवार तक बारिश के आसार बने हुए हैं. इसके अलावा उत्तराखंड में बुधवार से शुक्रवार तक बरसात होने के असार है. पूर्वी मध्य प्रदेश में शुक्रवार को मौसम का यही हाल देखने को मिलेगा.  बिहार में भी अगले कुछ दिनों के दौरान बरसात होने की उम्मीद है.  

ये भी पढ़ें: Bengal Flat Selling Case: ED के सामने पेश TMC नेता नुसरत जहां, फ्लैट बिक्री घोटाले के आरोप में पूछताछ

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की संभावना

IMD ने छत्तीसगढ़ में ऑरेंज अलर्ट ऐलान किया है. मौसम विभाग के अनुसार, 12 सितंबर को छत्तीसगढ़ में अच्छी बरसात होने की संभावना है. IMD ने भारी बरसात के अलर्ट को देखते हुए लोगों से खतरे वाले क्षेत्र में नहीं जाने को कहा है. 

दक्षिण भारत में जमकर बरसेगे बदरा

दक्षिण भारत के राज्यों की बात करें तो यहां भी मौसम विभाग ने बारिश का पूर्वानुमान लगाया है. IMD ने तटीय आंध्र प्रदेश में 12 सितंबर को भारी बारिश होने की संभावना व्यक्त की है. इसके साथ ही केरल में गुरुवार और शुक्रवार को बरसात का अलर्ट जारी किया है. 

यहां पर बारिश का अलर्ट 

नॉर्थ ईस्ट में भी भारी बारिश का अलर्ट है. IMD ने आज 12 और कल 13 असम और मेघालय में भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया है. इसके साथ अरुणाचल प्रदेश में भी ऐसा ही मौसम रहने वाला है. इसके साथ नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में शुक्रवार तक बरसात की संभावना बनी हुई है.