logo-image

Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी, मैदानी इलाकों में छाया कोहरा, दिल्ली एयरपोर्ट पर 50 से ज्यादा फ्लाइट लेट

Weather Update: पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल रहा है. मैदानी इलाकों में ठंड के साथ कोहरे छाया हुआ है.

Updated on: 31 Jan 2024, 09:04 AM

highlights

  • पहाड़ों पर बर्फबारी तो मैदानी इलाकों में पड़ रहा कोहरा
  • दिल्ली एयरपोर्ट पर 50 से ज्यादा फ्लाइट लेट
  • कई राज्यों में आज हो सकती है बारिश

नई दिल्ली:

Weather Update Today: जनवरी का महीना आज खत्म हो रहा है लेकिन साल के पहले महीने के आखिरी दिन उत्तर भारत के ज्यादातर इलाकों में घना कोहरा छाया हुआ है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी घने कोहरे की चादर बिछी हुई है. जिसके चलते दिल्ली एयरपोर्ट पर 50 से ज्यादा फ्लाइट लेट हो गई हैं. वहीं पहाड़ों पर बर्फबारी के चलते पारा गिर गया है. जिसका असर भी मैदानी इलाकों में ठंड के रूप में देखने को मिल रहा है. राजधानी दिल्ली में बुधवार सुबह तापमान 8 डिग्री सेल्सियस पर आ गया. कोहरे के बीच राजधानी दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है.

ये भी पढ़ें: Budget Session: राष्ट्रपति मुर्मू के संबोधन के साथ आज से शुरू होगा बजट सत्र, वित्त मंत्री कल पेश करेंगी अंतरिम बजट

जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के कई जिलों में ताजा बर्फबारी हुई है. जिसके चलते तापमान में गिरावट आई है. घाटी में बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल रहा है और यहां भी ठंड का प्रकोप एक बार फिर से बढ़ गया है. गुलमर्ग और पलघाम में आज हल्की बर्फबारी की संभावना जताई जा रही है. वहीं, जम्मू और बेनिहाल में हल्की बारिश की उम्मीद है. रामबन इलाके में हुई भारी बर्फबारी से घर और पेड़ बर्फ से ढक गए हैं. 

हिमाचल में भी बर्फबारी जारी

जम्मू-कश्मीर के अलावा हिमाचल प्रदेश में भी बर्फबारी की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य के कई कुछ हिस्सों में पिछले कई दिनों से बर्फबारी हो रही है. विभाग का कहना है कि बर्फबारी का ये सिलसिला 3 फरवरी यानी शनिवार तक बना रह सकता है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, लाहौल-स्पीति, किन्नौर, चंबा, कुल्लू और मंडी, सिरमौर और राजधानी शिमला में आज हल्की बारिश के साथ बर्फबारी की उम्मीद है. वहीं जम्मू-कश्मीर, पंजाब और हरियाणा में भी ओलावृष्टि होने की संभावना है.

दिल्ली एयरपोर्ट पर 50 से ज्यादा फ्लाइट लेट

उत्तर भारत के साथ दिल्ली-एनसीआर में भी आज कोहरा छाया हुआ है. कोहरे के चलते दिल्ली एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली 50 से ज्यादा फ्लाइट लेट हो गई हैं. ट्रेनों पर भी कोहरे का असर देखने को मिल रहा है. दिल्ली की ओर आने वाले कई ट्रेनों कई घंटों के देरी से चल रही हैं.

ये भी पढ़ें: लद्दाख में चीनी सैनिकों और चरवाहों के बीच भिड़ंत, सामने आया झड़प का Video

इन राज्यों में बारिश की संभावना

उत्तर भारत में पड़ रही ठंड के बीच मौसम विभाग ने अनुमान जताया कि आज देश के कई राज्यों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल, इंदौर और सतना में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं, गुजरात के अहमदाबाद, वडोदरा, राजकोट में भी बारिश की संभावना है. इसके अलावा बंगाल और तेलंगाना के कई जिलों में बारिश हो सकती है. दक्षिण भारत में मौसम साफ रहेगा लेकिन पुडुचेरी में हल्की बारिश हो सकती है.