logo-image

Weather Update: दिल्ली-NCR में बारिश ने दिलाई राहत, अगले 7 दिनों तक कैसा रहेगा मौसम?

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदला-बदला नजर आ रहा है. देर रात तेज हवाओं के साथ हुई झमाझम बारिश ने लोगों को भीषण गर्मी से राहत तो दिलाई ही साथ ही मौसम भी खुशनुमा हो गया

Updated on: 18 May 2023, 08:31 AM

highlights

  • उत्तर भारत में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदला-बदला नजर आ रहा है
  • तेज हवाओं के साथ हुई झमाझम बारिश ने लोगों को भीषण गर्मी से राहत तो दिलाई
  • बारिश और सुबह से ही चल रही ठंडी हवाओं से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है

New Delhi:

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदला-बदला नजर आ रहा है. देर रात तेज हवाओं के साथ हुई झमाझम बारिश ने लोगों को भीषण गर्मी से राहत तो दिलाई ही साथ ही मौसम भी खुशनुमा हो गया. बुधवार रात को हुई बारिश और आज यानी गुरुवार को सुबह से ही चल रही ठंडी हवाओं से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है, जिसकी वजह से मौसम में नरमी हुई है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में भी मौसम में ऐसी ही नरमी बनी रहेगी. मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार राजधानी दिल्ली में अगले दो दिनों तक तेज हवा के साथ बारिश पड़ने की संभावना है. 

यह खबर भी पढ़ें- पैसे के लिए पत्नी की दूसरे युवकों से दोस्ती करवाता था पति और फिर VIDEO बनाकर...

दिल्ली-एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से भीषण गर्मी का दौर जारी था

आपको बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से भीषण गर्मी का दौर जारी था, जिसकी वजह से लोगों का हाल बेहाल था. सुबह सूरज निकलने के साथ ही पड़ने वाली चिलचिलाती धूप दिन ढ़लने तक भी लोगों को पीछा नहीं छोड़ रही थी. आलम यह था कि गर्मी के कारण लोगों अपने-अपने घरों से बाहर निकलने में भी परहेज कर रहे थे और दोपहर होते-होते सड़कों पर सन्नाटा दिखाई पड़ने लगा था. यह गर्मी का असर था कि लोग समय से पहले ही मॉनसून की बाट जोहने लगे थे. लेकिन बुधवार सुबह से आसमान में छाई घटा के साथ मौसम में घुली ठंडक ने लोगों को गर्मी से राहत दिलानी शुरू कर दी थी. इस क्रम में शाम होते-होते मौसम पूरी तहर बदल गया और रात के आंधी के साथ हुई झमाझम बारिश ने पूरा सीन बदल दिया.

यह खबर भी पढ़ें- Alert! Gmail अकाउंट बंद करने जा रहा Google, कहीं लिस्ट में आप तो नहीं शामिल

दिल्ली में आज भी धूलभरी आंधी चलने की संभावना है

मौसम विभाग के अनुसार बारिश के बाद मौसम में आए चेंज के बीज दिल्ली में मिनिमम टेंपरेचर 25.4 डिग्री सेल्सियस ( औसत से एक डिग्री कम ) और मैग्जीमम टेंपरेचर 40 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में आज भी धूलभरी आंधी चलने की संभावना है, जिसकी वजह से वायु गुणवत्ता सूचकांक में गिरावट आ सकती है. टेंपरेचर की बात करें तो आज मिनिमम टेंपरेचर 26 डिग्री सेल्सियस और मैग्जीमम टेंपरेचर 40 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जा सकता है.