logo-image

Weather Update : देश के इन 22 राज्यों में बारिश होने के आसार, जानें IMD का लेटेस्ट अपडेट्स

Delhi Weather Update : पूरे देश में मानसून की एंट्री हो गई है. आज भी कई राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना जताई है.

Updated on: 03 Jul 2023, 09:21 AM

नई दिल्ली:

Delhi Weather Update : देश में मैदानी इलाकों से लेकर पहाड़ों तक मानसून की बारिश कहर बरपा रही है. इस बार समय पहले ही मानसून ने दस्तक दी है. मैदानी क्षेत्र में जलभराव और पहाड़ों में लैंडस्लाइड की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली एनसीआर समेत देश के 22 राज्यों में सोमवार को बारिश होने के आसार हैं. इसे लेकर भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बारिश की चेतावनी जारी की है.  

यह भी पढ़ें : Delhi: प्रधानमंत्री आवास के ऊपर ड्रोन उड़ने से मचा हड़कंप, एक्शन में SPG और दिल्ली पुलिस

अगर दिल्ली एनसीआर की बात करें तो आज आसमान में काले बादल छाए रहेंगे और बारिश होने की संभावना है. यहां अधिकतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री कम 35.7 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. दिल्ली में 4 जुलाई से लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है, जिससे लोगों को उमस वाली गर्मी से राहत मिलेगी. आईएमडी ने आज की बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के जिन हिस्सों में अभी तक बारिश नहीं हुई, वहां भी मानसून दस्तक दे सकती है. 

यह भी पढ़ें : Maharashtra Politics : क्या शिवसेना की राह पर जा रही NCP?

आईएमडी ने कहा कि देश के कई राज्यों में आज बादल बरसने के आसार हैं. बिहार, असम, मेघालय, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, तमिलनाडु, अरुणाचल प्रदेश, पुडुचेरी और कराईकल, तटीय कर्नाटक, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, केरल और माहे में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, जबकि पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, नागालैंड, मणिपुर, गांगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड,  मिजोरम, त्रिपुरा, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्र, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, रायलसीमा में तेज हवाओं के साथ जमकर बादल बरसेंगे. अगर साउथ इंडिया की बात करें तो यहां अगले 5 दिनों तक हल्की और मध्यम बारिश होने की संभावना जताई जा रही है.