logo-image

Weather Update: यूपी समेत इन राज्यों में बारिश का अनुमान, दिल्ली में ऐसा रहेगा मौसम

Weather Update: अगले 24 घंटे में पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते उत्तर भारत समेत कई राज्यों में बारिश का अनुमान है.

Updated on: 23 Feb 2024, 02:23 PM

नई दिल्ली:

Weather Update: उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में अब तेज धूप खिलने लगी है. हालांकि, सुबह और शाम के वक्त अब भी ठंड का अहसास हो रहा है. उधर पहाड़ों पर अब भी बर्फबारी का नजारा देखने को मिल रहा है. जिससे मैदानी इलाकों में अभी भी सुबह और शाम के वक्त हल्की सर्दी पड़ रही है. इस बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर से दिल्ली समेत कई राज्यों में मौसम के बदलने की बात कही है. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में दिल्ली में एक बार फिर से मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है और इससे बारिश होने का भी अनुमान है.

दिन बढ़ रहा तापमान

राजधानी दिल्ली समेत मैदानी इलाकों का तापमान भी धीरे-धीरे बढ़ने लगा है. शुक्रवार को दिन में अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस के आस-पास बना रहेगा. हालांकि सुबह के समय हल्की धुंध के साथ ठंड का अहसास भी हुआ. लेकिन उसके बाद धूप खिलने लगी और आसमान साफ बना हुआ है. हवाएं भी आज नहीं चल रही हैं. जिसके चलते लोगों को सुबह-शाम के छोड़कर गर्मी का अहसास होने लगा है.

26 डिग्री से ऊपर दर्ज किया गया तापमान

कल यानी गुरुवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री अधिक रहा. वहीं न्यूनतम तापमान 11 डिग्री के आस-पास दर्ज किया गया. गुरुवार की सुबह में हल्की धुंध के बाद दिनभर मौसम साफ रहा इस दौरान दिन में तेज धूप में लोगों को गर्मी का अहसास होता रहा. 

इन राज्यों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे में पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते उत्तर भारत समेत कई राज्यों में बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग की मानें तो शुक्रवार को उत्तर प्रदेश का साथ-साथ पश्चिम बंगाल, उत्तरी झारखंड, बिहार, अरुणाचल प्रदेश और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी या हल्की बारिश होने का अनुमान है.

वेस्टर्न डिस्टर्बेंस हो सकता है एक्टिव

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में एक बार फिर से वेस्टर्न डिस्टर्बेंस सक्रिय हो सकता है. जिसके चलते सोमवार से मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से सोमवार और मंगलवार को दिल्ली के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी होने का अनुमान है. लेकिन इस दौरान मौसम में कुछ खास बदलाव नहीं होगा.