logo-image

Weather Update: दिल्ली में मौसम ने करवट, बारिश और तेज हवाओं से लुढ़का पारा

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में मौसम ने करवट ली है. रविवार शाम को दिल्ली में अचानक बादल घिर आए और तेज हवाओं का दौर शुरू हो गया.

Updated on: 29 May 2022, 08:06 PM

नई दिल्ली:

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में मौसम ने करवट ली है. रविवार शाम को दिल्ली में अचानक बादल घिर आए और तेज हवाओं का दौर शुरू हो गया. जिसके कुछ देर बाद ही झमाझम बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया. तेज हवाओं और बारिश की वजह से तापमान में गिरावट देखने को मिली, जिससे लोगों ने दमघोंटू गर्मी में राहत की सांस ली. मौसम विभाग के अनुसार दिलशाद गार्डन, दिलशाद क़ॉलोनी और गाजियाबाद के शालीमार गार्डन सहित दिल्ली- एनसीआर के कई इलाकों में झमाझम हुई है.

गौरतलब है कि आज यानी रविवार सुबह को मानसून से जुड़ी बड़ी जानकारी सामने आई थी. जिसमें बताया गया था कि दक्षिण-पश्चिम मॉनसून आज केरल में दस्तक दे चुका है। केरल में अगले पांच दिनों के दौरान कई ज़िलों में भारी बारिश होने की संभावना है। तेज हवाओं के कारण मछुआरों को 29-30 मई को समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है. यह जानकारी केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम मौसम विभाग के निदेशक के संतोष की ओर से दी गई थी. आईएमडी के मुताबिक दिल्ली में रविवार को आसमान साफ दिखा, वहीं शनिवार को अधिकतम तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था जो एक दिन पहले दर्ज तापमान से तकरीबन एक डिग्री अधिक है. न्यूनतम तापमान 26.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.