logo-image

Weather Update: सुबह की बारिश ने Delhi-NCR को भिगोया, जानें अपने शहर के मौसम का हाल

Weather Update: सुबह की बारिश ने Delhi-NCR को भिगोया. शनिवार की सुबह ने दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में बारिश हुई. इस बारिश के बाद मौसम सुहावना हो गया है.

Updated on: 19 Aug 2023, 06:59 AM

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली सहित पूरे एनसीआर के मौसम ने एक बार फिर करवट बदल ली है. यहां शनिवार की सुबह लोगों के अच्छा हो गया. सुबह ही तेज हवाएं चलने लगी. अचानक आंधी और बारिश से दिल्ली-एनसीआर का मौसम सुहावना हो गया. दिल्ली में तेज बारिश की वजह से लोगों को कई दिनों से पड़ रही गर्मी से राहत मिली है. वहीं इस बारिश की वजह से तापमान में कमी देखी गई है. सुबह की ये बारिश दिल्ली के कई इलाकों में हुई है. 

शनिवार 19 अगस्त की सुबह दिल्ली एनसीआर में झमाझम बारिश ने दस्तक दी. इसकी वजह से कई दिनों से चल रही गर्मी से लोगों को राहत मिली है.  ये बारिश उस वक्त हुई है जब लोग घरों में सो रहे थे. जानकारी के अनुसार शुक्रवार 18 अगस्त महीने का सबसे अधिक गर्म दिन रहा. इस दिन का अधिकतम तापमान सामान्य से 4 डिग्री अधिक रहा. मौसम विभाग के अनुसार दिन का तापमान 37.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड दर्ज किया गया. वहीं मौसम विभाग के अनुसार 2021 में अगस्त का अधिकतम तापमान 38 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था. मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि इस माह के बचे हुए दिनों में बारिश होने के कम आसार है. वहीं दिल्ली- एनसीआर के लोगों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद कम है. वहीं कहा कि कुछ जगहों पर छिटपुट बारिश देखने को मिलता है.   

मौसम विभाग के अनुसार आज 19 अगस्त को यूपी, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड सहित पूरे पूर्व और मध्य भारत में भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं मौसम विभाग का कहना है कि असम, मणिपुर सहित पूर्वोत्तर राज्यों में 20 अगस्त से बारिश में बढ़ोत्तरी देखी जा सकती है. मौसम विभाग ने कहा है कि 20 अगस्त से पश्चिम हिमालय क्षेत्र और आसपास के मैदानी इलाकों में भारी बारिश का दौर शुरु होगा. IMD का कहना है कि हिमाचल में अभी बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है.