logo-image

Weather Update: दिल्ली से मॉनसून की विदाई, इन राज्यों में होगी बारिश, जानें IMD का अपडेट

Weather Update: आईएमडी ने अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में 30 सितंबर तक के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, दिल्ली के तापमान में मामूली बढ़ोतरी देखने के मिल सकती है

Updated on: 28 Sep 2023, 07:24 AM

highlights

  • भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश देखने को मिलेगी
  • ओडिशा के कुछ भागों में मध्यम बारिश हो सकती है
  • तेलंगाना में भी हल्की बारिश होने की संभावना

नई दिल्ली:

Weather Update: देश के कई राज्यों में बारिश का दौर अभी भी जारी है. वहीं कुछ राज्यों में मानसून की विदाई होनी शुरू हो चुकी है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो-तीन दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों और पश्चिमी भारत के भागों से दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी शुरू हो जाएगी. 29 सितंबर से भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश देखने को मिल सकती है. आईएमडी ने अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में 30 सितंबर तक के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसका मतलब है कि यहां पर मध्यम बारिश रह सकती है. 

ये भी पढ़ें: Disease X: कोरोना से 7 गुना घातक ये वायरस, एक और महामारी ने दी दस्तक, WHO की चेतावनी

राजधानी की बात करें तो यहां पर आसमान साफ रहने वाले हैं. दिल्ली में बारिश का सिलसिला थम गया है. यहां पर बरसात की संभावना न के बराबर है. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में दिल्ली के तापमान में मामूली बढ़ोतरी देखने के मिल सकती है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, मुताबिक अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के अलावा  मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल, ओडिशा के कुछ भागों में मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में भी हल्की बारिश होने की संभावना बनी हुई है. 

अन्य राज्यों की बात करें तो बंगाल, झारखंड, दक्षिणी बिहार, उत्तरी ओडिशा, उत्तरी छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश के कुछ भागों में हल्की बारिश हो सकती है. इसके अलावा राजस्थान, गुजरात, तमिलनाडु, आंतरिक कर्नाटक और लक्षद्वीप में मध्यम बारिश होने की संभावना बनी हुई है.  सितंबर में कुछ दिन ही शेष हैं. अब हम महीने के बाकी दिनों में मुंबई के कुछ भागों में बारिश देख सकते हैं. आज यानि 28 सितंबर और कल यानि 29 सितंबर को यहां पर मध्यम बारिश होगी. वहीं 30 सितंबर को हल्की बरसात हो सकती है.