logo-image
लोकसभा चुनाव

Weather Update: गर्मी ने तोड़े रिकॉर्ड! दिल्ली में 49.2 डिग्री तक पहुंचा तापमान

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत समूचे उत्तर भारत में गर्मी सारे रिकॉर्ड तोड़ रही है. दिल्ली में आज यानी रविवार का दिन बेहद गर्म रिकॉर्ड किया गया

Updated on: 15 May 2022, 07:38 PM

highlights

  • भीषण गर्मी से लोगों का जीवन बेहाल
  • लू की मार झेल रही राजधानी दिल्ली
  • मौसम विभाग ने कहा बढ़ेगा तापमान

नई दिल्ली:

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत समूचे उत्तर भारत में गर्मी सारे रिकॉर्ड तोड़ रही है. दिल्ली में आज यानी रविवार का दिन बेहद गर्म रिकॉर्ड किया गया. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में भीषण गर्मी पड़ सकती है क्योंकि अधिकतम तापमान 49 डिग्री के पार पहुंच गया है। दिल्ली के मुंगेशपुर में आज अधिकतम तापमान 49.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। ऐसे में गर्मी की  वजह से लोगों का जीवन बेहाल हो गया है. आलम यह है कि दोपहर होते होते बेहिसाब गर्मी पड़ने लगती है, जिसकी वजह से सड़कें सुनसान हो जाती हैं और बाहर कर्फ्यू जैसे हालात हो जाते हैं.

आपको बता दें कि इस बार जेठ के महीने में गर्मी ने पिछले कुछ सालों के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. उम्रदराज और बुजुर्ग लोगों की मानें तो उन्होंने अपनी याद में अभी तक इतनी भीषण गर्मी ने देखी, जितनी की इस बार झेलनी पड़ रही है. सुबह सूर्य भगवान के दर्शन के साथ ही मौसम का पारा तेजी के साथ चढ़ने लगता है और दोपहर होते होते तो हालात बेहाल करने वाले हो जाते हैं. इसकी का परिणाम है कि लोग अपने अधिकांश काम सुबह और शाम के समय ही निपटा रहे हैं. दुकानें तो खुल रही हैं, लेकिन उनमें ग्राहक इक्का-दुक्का ही पहुंच रहे हैं. गर्मी का यह मिजाज देर शाम तक बना रहता है. रात में भी प्रचंड गर्मी का अहसास हो रहा है.