logo-image

Weather update: देश के इन इलाकों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट किया जारी

यूपी और बुन्देलखंड के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना, दिल्ली-एनसीआर में अगले दो दिनों तक अच्छी बारिश का अनुमान लगाया

Updated on: 22 Sep 2022, 08:06 AM

highlights

  • यूपी के कई जिलों भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई
  • हरदोई और कानपुर के आसपास भारी बारिश हो सकती है
  • दिल्ली के कई हिस्सों में बुधवार को हल्की से मध्यम बरसात हुई

नई दिल्ली:

मौसम विभाग के ताजा अनुमान बता रहे हैं कि आने वाले दिनों में देश के विभिन्न इलाकों में बारिश जारी रहने वाली है. खासकर यूपी में अगले 24 घंटे में कई क्षेत्रों में बरसात होने की संभावना है. पूर्व से लेकर पश्चिमी यूपी और बुन्देलखंड के कई जिलों में बारिश की संभावना है. कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. भारत मौसम विभाग (IMD) ने जिन जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई है, उन जिलों में हरदोई और कानपुर के आसपास तेज बारिश हो सकती है. विभाग ने कई जगहों पर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

इसके साथ सीतापुर, कन्नौज, कानपुर देहात, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, औरैया, जालौन और झांसी में अच्छी बरसात हो सकती है. हालांकि यहां के लिए किसी तरह की कोई चेतावनी नहीं दी है. वहीं दिल्ली-एनसीआर में अगले दो दिनों तक अच्छी बारिश का अनुमान लगाया गया है. 

दिल्ली के कई हिस्सों में बुधवार को हल्की से मध्यम बरसात हुई है. भारत मौसम विभाग की माने तो राजधानी में मानसून की वापसी से पहले अलगे दो से तीन दिनों तक और अधिक बारिश का अनुमान है. दिल्ली के पश्चिम, मध्य, उत्तर, उत्तर.पश्चिम, दक्षिण और दक्षिण-पूर्व के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई. राजधानी में दिन के वक्त और अधिक बारिश होने का अनुमान हैै. दिल्ली में बीते दिनों बारिश काफी कम हुई. दिल्ली में सितंबर माह का ही आंकड़ा देखें तो औसत से 49 प्रतिशत कम बारिश हुई है. अब इसकी भरपाई होती दिख रही है. बारिश की वजह से प्रदूषण में कमी देखने को मिल सकती है. इसके साथ तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी.