logo-image
लोकसभा चुनाव

Weather Update : घने कोहरे के बीच थोड़ी देर में शुरू होगी वोटों की गिनती, जानें चार राज्यों के मौसम का अपडेट

चार राज्यों में थोड़ी देर में वोटों की गिनती शुरू होने वाली है. ऐसे में इन राज्यों में मौसम का क्या अपडेट है.

Updated on: 03 Dec 2023, 07:40 AM

नई दिल्ली:

एक तरफ तापमान तेजी से गिर रहा है तो दूसरी तरफ देश में राजनीतिक तापमान तेजी से हाई हो रहा है. कुछ ही घंटों में चार राज्यों में हुए चुनावों के वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी. ऐसे में यह जानना जरूरी है कि इन राज्यों के मौसम का हाल क्या है. राजस्थान में घने कोहरे के बीच कुछ ही देर में वोटों की गिनती शुरू होने वाली है. फिलहाल मौसम अपडेट से जानकारी मिली है कि यहां बारिश हो सकती है. मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, राजस्थान के 5 संभागों में बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक 3 से 4 दिसंबर के बीच एक और नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होगा. इसके असर से कोटा, अजमेर, उदयपुर, जयपुर और भरतपुर में हल्की बारिश हो सकती है. 

छत्तीसगढ़ में हल्की बूंदा-बूंदी बारिश

वहीं, छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां पर 3 दिसंबर 6 दिसंबर तक बादल देखे जा सकते हैं. बता दें कि प्रदेश में बंगाल की खाड़ी से लगातार नमी आ रही है, इसके कारण न्यूनतम तापमान में विशेष परिवर्तन की आंशका है. मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश में हल्के बादल के साथ बूंदा-बूंदी बारिश हो सकती है. बस्तर और छत्तीसगढ़ के साथ कई जगहों पर बारिश होने के संभावना जताई गई है. 4 से 6 दिसंबर को मध्य छत्तीसगढ़ में और 5 से 6 दिसंबर को उत्तरी छत्तीसगढ़ में बारिश हो सकती है. 

मध्य प्रदेश में हो सकती है हल्की बारिश

मध्य प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के असर के कारण लगातार बारिश हो रही है. बारिश के बीच कई अन्य जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है.साथ ही कई हिस्सों में घना कोहरा छाया हुआ है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले चौबीस घंटे में प्रदेश के उमरिया, जबलपुर, कटनी, नरसिंहपुर, सागर, उमरिया, भोपाल, इंदौर, रतलाम, दमोह, उज्जैन, आगर मालवा, देवास, नीचम, रीवा, सतना, सिंगरौली,श्योपुर, सीधी, मऊगंज और शहडोल जिले घंटों तक आंधी के साथ हल्की बारिश हो सकती है. 

क्या है तेलंगाना का मौसम?

भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, हैदराबाद में 4 और 5 दिसंबर को तेलंगाना के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, तेलंगाना के कुछ जिलों में अलग-अलग स्थानों पर आंधी और बिजली गिरने की भविष्यवाणी की गई है। वहीं, हैदराबाद के कुछ हिस्सों में सुबह आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना हो सकती है. शहर के मौजूदा तापमान की बात करें तो यह 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.