logo-image

मौसम विभाग की चेतावनी- दिल्ली-यूपी के इन इलाकों में पड़ेगी मूसलाधार बारिश

Weather Update: मौसम विभाग से जुड़े वैज्ञानिकों ने देश के कई हिस्सों में हो रही बारिश और बर्फबारी को पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (western Disturbance) का प्रभाव बताया है

Updated on: 09 Jan 2022, 05:19 PM

नई दिल्ली:

Weather Forecast Updates: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( Rain In Delhi NCR ) और उत्तर प्रदेश समेत उत्तर भारत ( Rain In North India ) में पिछले 48 घंटों से झमाझम बारिश हो रही है. दो दिनों से हो रही बारिश की वजह से जहां तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है, वहीं लोगों की रोजमर्रा की लाइफ भी प्रभावित हुई है. बारिश ( Heavy Rain ) की वजह से लोगों को दिल्ली-NCR के कई इलाकों में जलभराव और भारी ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ रहा है. सड़कों पर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें देखी जा सकती हैं. वहीं, हिमाचल प्रदेेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में हो रही बर्फबारी की वजह से मैदानी इलाकों में ठिठुरन बढ़ गई है.

पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी के बीच मैदानी राज्यों में बारिश

मौसम विभाग से जुड़े वैज्ञानिकों ने देश के कई हिस्सों में हो रही बारिश और बर्फबारी को पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (western Disturbance) का प्रभाव बताया है. पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी के बीच मैदानी राज्यों में बारिश की गतिविधियां जारी हैं. मौसम विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के अनुसार उत्तर भारत में 10 जनवरी के बाद घना कोहरा और ठिठुरन बढ़ सकती है. मौसम विभाग ने बताया कि 9 जनवरी यानी रविवार को दिल्ली और एनसीआर में हल्की बारिश होगी, हालांकि आसमान में पूरे दिन काली घटना छाई रहेगी. 

इन शहरों में होगी झमाझम बारिश

इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जा सकता है. दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के जिन इलाकों में बारिश की संभावना है, उनमें  सोनीपत, झज्जर, पलवल, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, यमुनानगर, पानीपत, शामली, बिजनौर, मुरादाबाद शामिल हैं.