News Nation Logo
Breaking
Banner

Weather Update: मौसम विभाग की चेतावनी- दिल्ली समेत इन राज्यों में खूब बरसेंगे बदरा

दशहरा बीत चुका है, दिवाली आने को है. ऐसे में सर्दियों की भी आमद हो चुकी है. हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड समेत पहाड़ी राज्यों में हो रही बर्फबारी ने मैदानी इलाकों में भी मौसम ​के मिजाज में परिवर्तन ला दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 24 Oct 2021, 05:40:03 PM
Delhi Rain

Delhi Rain (Photo Credit: सांकेतिक ​तस्वीर)

नई दिल्ली:  

दशहरा बीत चुका है, दिवाली आने को है. ऐसे में सर्दियों की भी आमद हो चुकी है. हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड समेत पहाड़ी राज्यों में हो रही बर्फबारी ने मैदानी इलाकों में भी मौसम ​के मिजाज में परिवर्तन ला दिया है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत समूचे उत्तर भारत में मौसम करवट ले चुका है. यहां लोगों को अब गुलाबी ठंड का अहसास होना शुरू हो गया है. शाम होते ही हल्की ठंड की शुरुआत होने लगी है. इस बीच बेमौसमी बारिश ने भी तापमान में गिरावट को बढ़ाया है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में आज (रविवार) यानी 24 अक्टूबर को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

यह खबर भी पढ़ें- गठबंधन क्या होता है...लालू यादव ने पटना आने से पहले कांग्रेस पर दिया बड़ा बयान

मौसम विभाग (IMD) के पूर्वानुमान जताया है कि दिल्ली, उत्तराखंड, वेस्ट यूपी, हरियाणा, चंडीगढ़ और राजस्थान में 24 अक्टूबर को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. जबकि इन राज्यों में इस दौरान 30-40 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से हवा भी चलने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी में येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विशेषज्ञों ने बताया कि दिल्ली में अधिक तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 18-19 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. 

यह खबर भी पढ़ें- अमित शाह के कश्मीर दौरे के बीच पाकिस्तान की बड़ी आतंकी साजिश का खुलासा

इसके साथ ही भारतीय मौसम विभाग ने दिन भर बादल छाए रहने और देर शाम के समय हल्की बारिश होने की संभावना जताई है. आपको बता दें कि दिल्ली समेत उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में ठंड ने दस्तक दे दी है. जब​कि पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी का सिलसिला शुरू हो गया है. जिसके वजह से सैलानी पहाड़ी इलाकों का रुख कर रहे हैं. 

 

First Published : 24 Oct 2021, 05:40:03 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.