logo-image

Weather Update: गर्मी तोड़ेगी सारे रिकॉर्ड, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Weather Update: इस बार मौसम में गर्मी ( Hot weather in india  ) की तपिश लोगों को पिछले कुछ सालों के मुकाबले ज्यादा सता रही है. मार्च के महीने में ही गर्मी ने लोगों की तौबा करा दी है

Updated on: 29 Mar 2022, 04:32 PM

नई दिल्ली:

Weather Update: इस बार मौसम में गर्मी ( Hot weather in india  ) की तपिश लोगों को पिछले कुछ सालों के मुकाबले ज्यादा सता रही है. मार्च के महीने में ही गर्मी ने लोगों की तौबा करा दी है. आलम यह है कि दोपहर होते होते मारे गर्मी के सड़कों पर कर्फ्यू जैसे हालात बन जाते हैं. मानों लोग गर्मी ( summer season ) से बचने के लिए अपने-अपने घरों में कैद हो जाते हैं. देश के ज्यादातर हिस्सों में गर्म हवाएं चल (Heat Wave) रही हैं. जिसकी वजह से आम जनजीवन काफी प्रभावित हो रहा है. वहीं, मौसम विभाग ( IMD ) ने का कहना है कि अगले कुछ दिनों में गर्मी काफी रौद्र रूप दिखाने वाली है. यहां तक की कई जगहों पर तो पारा 42 डिग्री के भी पार जा सकता है. 

अभी बारिश की दूर दूर तक भी कोई उम्मीद नजर नहीं

वहीं, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( weather in Delhi), उत्तर प्रदेश, हरियाणा ( weather in Haryana) और राजस्थान (weather in Rajasthan) समेत पूरे उत्तर भारत (weather in Uttar Pradesh) में चलने वाली गर्म हवाओं की स्थिति गंभीर रूप ले सकती है. मौसम विभाग से जुड़े विशेषज्ञों के मुताबिक क्योंकि अभी बारिश की दूर दूर तक भी कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है, लिहाजा गर्मी से कोई राहत नहीं मिलने वाली. मौसम विभाग के अनुसार मैदानी इलाकों में हवाओं की गति सुस्त रहेगी, जबकि टेंप्रेचर में इजाफा देखने को मिलेगा. 

गर्म मौसम से फ‍िलहाल राहत मिलने की कतई उम्‍मीद नहीं

गर्म मौसम से फ‍िलहाल राहत मिलने की कतई उम्‍मीद नहीं है, क्‍योंकि बारिश (Rain) की कोई संभावना नजर नहीं आ रही है. जबकि, दिल्ली और उससे सटे हरियाणा व राजस्थान में लू चलने की संभावना है.