logo-image

Weather Update: चमकेगी ठंड, IMD ने इन राज्यों में जारी किया बारिश-बर्फबारी का Alert, जानें आपके यहां का हाल

IMD Rainfall Alert In India : देश में दीपावली के बाद से मौसम (Weather) का मिजाज बदलता दिख रहा है. उत्तर भारत में जहां गुलाबी सर्दी शुरू होने लगी है तो वहीं दक्षिण के राज्यों में झमाझम बारिश का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है.

Updated on: 05 Nov 2022, 05:48 PM

नई दिल्ली:

IMD Rainfall Alert In India : देश में दीपावली के बाद से मौसम (Weather) का मिजाज बदलता दिख रहा है. उत्तर भारत में जहां गुलाबी सर्दी शुरू होने लगी है तो वहीं दक्षिण के राज्यों में झमाझम बारिश (Rainfall in South State) का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. दिल्ली-एनसीआर में तो वायु प्रदूषण ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. मौसम को लेकर आईएसडी (IMD) ने एक बड़ा अपडेट जारी किया है.  

यह भी पढ़ें : T20 World Cup: इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी, ऑस्ट्रेलिया बाहर

आईएमडी ने शनिवार को बताया कि हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और गिलगित-बाल्टिस्तान में रविवार और सोमवार को हल्की बारिश और बर्फबारी होने की उम्मीद है. इससे इन राज्यों के साथ ही आसपास के इलाकों में भी सर्दी बढ़ जाएगी. उत्तराखंड में भी छह और सात नवंबर को बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है. वहीं, पंजाब में भी बारिश हो सकती है. उत्तर भारत में बारिश से न सिर्फ ठंड बढ़ेगी, बल्कि दिल्ली-एनसीआर में भी प्रदूषण कम होने की उम्मीद है. 

यह भी पढ़ें : किरेन रिजिजू बनाम जयराम रमेश: जम्मू-कश्मीर विलय पर ताजा विवाद क्या है?

दक्षिण भारत के राज्यों तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे में अगले दो दिनों तक मध्यम बारिश हो सकती है. हालांकि, इसके बाद दक्षिण प्रायद्वीपीय के कई हिस्सों में सोमवार और मंगलवार को वर्षा गतिविधि में कमी आ जाएगी.