logo-image

Weather Update: Delhi-NCR में तेज आंधी के साथ बारिश, IMD ने जारी किया ये खतरनाक अलर्ट

भीषण गर्मी के बाद दिल्ली-एनसीआर में हो तेज आंधी के साथ बारिश होने से मौसम सुहावना हो गया है.चिलचिलाती गर्मी के बाद बारिश होने से लोगों ने राहत की सांस ली है. दिल्ली एनसीआर में सोमवार सुबह से ही बारिश का दौर जारी है. जिससे दफ्तर जाने वाले लोगों को कुछ परेशानी का भी सामना करना पड़ रहा है. 

Updated on: 23 May 2022, 07:41 AM

नई दिल्ली:

भीषण गर्मी के बाद दिल्ली-एनसीआर में हो तेज आंधी के साथ बारिश (rainfall in delhi ncr) होने से मौसम खुशनुमा हो गया है. चिलचिलाती गर्मी के बाद बारिश होने से लोगों ने राहत की सांस ली है. दिल्ली एनसीआर में सोमवार सुबह से ही बारिश का दौर जारी है. जिससे दफ्तर जाने वाले लोगों को कुछ परेशानी का भी सामना करना पड़ रहा है. बारिश का असर विमान परिचालन पर भी पड़ा है. खराब मौसम के कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर उड़ानों का परिचालन भी प्रभावित हुआ है. 

तापमान लुढ़का

दिल्ली में सोमवार सुबह से हो रही तेज बारिश की वजह से तापमान घटकर 40 के पास पहुंच गया है, जिससे दिल्ली वासियों को काफी राहत मिली है. गौरतलब है कि इससे पहले दिल्ली का पारा 50 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ था. इससे पहले शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में बारिश हुई थी. साथ ही धूल भरी आंधी चली थी. 

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
तेज हवाओं के साथ हुई बारिश की वजह से सोमवार तड़के कई जगह पेड़ों की टहनियां टूटकर गिर गईं. इस बीच भारत मौसम विभाग (IMD) ने अगले 2 घंटों तक तेज हवाओं के साथ बारिश होने का अनुमान जाताया है. आईएमडी ने ट्वीट कर आगाह किया है कि अगले 2 घंटों के दौरान दिल्ली-एनसीआर और आसपास के इलाकों में 50-80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हल्की से मध्यम तीव्रता वाली बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना है. 

              गौरतलब है कि मौसम विभाग ने पहले ही सोमवार को ही दिल्ली एनसीआर में तेज आंधी के साथ बारिश की संभावना जताई थी. वहीं, 24 मई करे लिए भी बारिश और आंधी की संभावन जताई गई है. इसके अलावा 25 मई को भी आंशिक बादल छाए रहेंगे, लेकिन तापमान में बढ़ोत्तरी देखी जा सकती है. हालांकि, इसके बाद 26 मई से तापमान एक बार फिर 40 डिग्री पर पहुंच सकता है, जो 28 मई तक और ऊपर चढ़ेगा.