logo-image

Weather Update: दिल्ली-NCR में तेज हवा के साथ झमाझम बारिश, इन राज्यों में अलर्ट

Weather Update: दिल्ली-NCR में तेज बारिश मौसम सुहावना बना दिया। यहां बीते दो दिनों से बरसात के कारण तापमान में गिरावट देखी जा रही है।

Updated on: 30 May 2023, 07:16 PM

highlights

  • करीब 30-60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से इस दौरान हवाएं चलीं
  • केंद्र शासित प्रदेशों में अगले 48 घंटे तक तेज बारिश के आसार
  • राजस्थान में कल यानि 31 मई तक बरसात का अनुमान

नई दिल्ली:

Weather Update:  दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार को तेज हवा के साथ बारिश ने दस्तक दी. करीब साढ़े छह बजे शाम को मौसम सुहावना हो उठा. बीते दिनों बरसात के कारण लगातार तापमान गिरावट देखी गई है. मौसम विभाग ने आज दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में आंधी के साथ बारिश की संभावना जताई थी. यह सच साबित हुई. करीब 30-60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से इस दौरान हवाएं चलीं. मौसम विभाग के अनुसार, जिन इलाकों  में आंधी के बारिश की आशंका जताई थी, उसमें हिसार, नुह, बागपत, हंसी, सिवानी, भिवानी, दादरी, रेवारी आदि इलाके शामिल हैं.

विभाग ने देश के कम से कम 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में अगले 48 घंटे तक तेज बारिश के आसार  जताया है. इन राज्यों में दिल्ली, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु जैसे राज्य शामिल हैं. 

उत्तराखंड में तीन दिन तक हो सकती है बारिश 

राजस्थान में कल यानि 31 मई तक बरसात का अनुमान है. यहां पर आंधी के साथ बारिश होने के आसार हैं. यहां पर 50-60 km/h की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. उत्तराखंड में 02 जून तक बारिश की संभावना बनी हुई है. जम्मू-कश्मीर में 31 मई को बरसात होगी. वहीं, कर्नाटक में कल बारिश की आशंका है. वहीं केरल में 03 जून तक बारिश हो सकती है. 

आने दिनों में इसी तरह के हालात देखने को मिलेंगे. मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के असर के कारण एक जून से राजधानी सहित पूरे उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में एक बार फिर  से बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं. यहां पर अधिकतम तापमान की बात करें तो  05 जून तक तापमान 40 डिग्री के नीचे दर्ज होगा.