logo-image

Weather Update: दिल्ली-NCR समेत इन इलाकों में होगी तेज बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर समेत समूचा उत्तर भारत इस समय भीषण गर्मी की जद में है. ऐसे में लोगों को मॉनसूनी बारिश का बेसब्री से इंतजार है, लेकिन मॉनसून इस बार लेट है...ऐसे में मौसम विभाग ने भी बड़ी जानकारी दी है

Updated on: 23 Jun 2023, 07:50 PM

highlights

  • भीषण गर्मी के बीच मौसम विभाग ने आज राहतभरी खबर सुनाई
  • मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में तेज बारिश के आसार बन रहे हैं.
  • भारत मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है

New Delhi:

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच मौसम विभाग ने आज राहतभरी खबर सुनाई है. मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में तेज बारिश के आसार बन रहे हैं. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. आईएमडी ने कहा कि दिल्ली समेत उत्तर भारत के राज्यों ( उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़ और पंजाब ) में 25 व 26 जून को भारी बारिश हो सकती है. जिसके चलते तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. 

दिल्ली-एनसीआर में होगी झमाझम बारिश

मौसम विभाग के अनुसार कल यानी शनिवार को राजधानी में हल्की व मध्यम बारिश के गतिविधियां रहेंगी. जिसके चलते मिनिमम टेंपरेचर 29 डिग्री और मैग्जीमम टेंपरेचर 39 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जा सकता है. इसके बाद 25 जून को दिल्ली में झमाझम बारिश होगी और मैग्जीमम टेंपरेचर 36 डिग्री सेल्सियर दर्ज किया जाएगा. इसके बाद 26 जून को भी दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए रहेंगे और हल्की व मध्यम बारिश होती रहेगी. इस दौरान मैग्जीमम टेंपरेचर 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा. अब बात करते हैं दिल्ली से सटे हुए गौतमबुद्ध नगर ( नोएडा व ग्रेटर नोएडा ) में कल गरज के साथ बारिश की संभावना है, जिसके साथ मिनिमम टेंपरेचर 28 डिग्री और मैग्जीमम टेंपरेचर 38 डिग्री सेल्सियर दर्ज किया जा सकता है. 

दिल्ली वालों को मॉनसून का बेसब्री से इंतजार

दिल्ली के साथ ही नोएडा में भी 25 व 26 जून को हल्की व मध्यम बारिश रहेगी, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. मौसम विभाग ने बताया कि नोएडा में 25 और 26 जून को मैग्जीमम टेंपरेचर क्रमशः 36 और 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है. आपको बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में पिछले कई दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल कर दिया है. ऐसे में लोगों को मॉनसून का बेसब्री के साथ इंतजार है.