logo-image

Weather Update: अगले चार दिनों तक नहीं चलेगी हीटवेव, बारिश से बदलेगा मौसम का मिजाज

Weather Update: गर्मी से परेशान देशवासियों को राहत मिलने की उम्मीद है. मौसम विभाग की मानें तो अगले चार दिनों तक मौसम सुहावना हो सकता है.

Updated on: 27 Apr 2023, 07:06 AM

highlights

  • मैदान इलाकों में 27-30 अप्रैल के बीच कहीं-कहीं बारिश होगी
  • यूपी और बिहार के कई इलाकों में मौसम सुहावना हो सकता है
  • नई दिल्ली में अगले चार दिनों तक मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा

नई दिल्ली:

Weather Update: गर्मी से परेशान देशवासियों को राहत मिलने की उम्मीद है. मौसम विभाग की मानें तो अगले चार दिनों तक मौसम सुहावना हो सकता है. कई जगहों पर बारिश के साथ तेज हवा भी चलेगी. बीते दिनों देश के कई हिस्सों में तापमान 40 डिग्री तक पहुंच गया. इस दौरान हीटवेव चलने की वजह से मौसम सुशक हो गया. वा तावरण से नमी गायब हो गई. लोगों को चुभोने वाली गर्मी का एहसास होने लगा. मगर अब बताया जा रहा है कि बारिश से मौसम का मिजाज बदल जाएगा. मार्च के अंत में भी इस तरह का मौसम देखा गया. उस दौरान भी तापमान तेजी से बढ़ रहा था.   

मौसम विभाग की माने तो मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ में अगले चार दिनों तक मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं कई जगहों पर ओले गिर सकते हैं. इसके अलावा आंध्रप्रदेश, तेलंगाना और केरल में हल्की बारिश हो सकती है. गुजरात, महाराष्ट्र, झारखंड में भी मध्यम बारिश की संभावना है. वहीं ओडिशा में ओलावृष्टि हो सकती है. हिमालयी इलाकों में छिटपुट बारिश की संभावना है. मैदान इलाकों में 27-30 अप्रैल के बीच कहीं-कहीं बारिश होगी. दिल्ली-एनसीआर की बात करें तो यहां पर आज बारिश का अलर्ट है. यहां पर बारिश के साथ तेज हवा चलेेगी. वहीं यूपी और बिहार के कई इलाकों में मौसम सुहावना हो सकता है.

नई दिल्ली में अगले चार दिनों तक मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा. जानकारी के अनुसार, 27 अप्रैल को न्यूनतम तापमान 22 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री तक दर्ज होने की उम्मीद है. यहां पर हल्की बारिश के साथ बंूदाबांदी हो सकती है. वहीं 28 अप्रैल को राजधानी में न्यूनतम तापमान 21 डिग्री और अधिकतम तापमान 36  डिग्री तक दर्ज हो सकता है. इस दिन भी बूंदाबांदी होगी.  29 अप्रैल को यहां के न्यूनतम तापमान में किसी तरह का बदलाव नहीं देखने को मिलेगा