logo-image

Weather Update: देश के इन भागों में गिरेंगे ओले, IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather Update:  नई दिल्ली. देश के अलग-अलग हिस्सों में मौसम करवट ले रहा है. उत्तर भारत में जहां तपिश देखने को मिल रही है. वहीं मध्य भारत में आंधी, बारिश और ओले की गिरने की संभावना जताई गई है.

Updated on: 07 Mar 2023, 07:54 AM

highlights

  • मध्य भारत में आंधी, बारिश और ओले की गिरने की संभावना
  • झारखंड की बात करें तो यहां पर 8 और 9 मार्च को तेज हवाएं चलेंगी
  • मध्य भारत में गरज के साथ हल्की बूंदाबांदी होने के आसार

नई दिल्ली:

Weather Update: देश के अलग-अलग हिस्सों में मौसम करवट ले रहा है. उत्तर भारत में जहां तपिश देखने को मिल रही है. वहीं मध्य भारत में आंधी, बारिश और ओले की गिरने की संभावना जताई गई है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department-IMD) के अनुसार, राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा और गुजरात के क्षेत्र में कई जगहों पर बिजली गिरने  और आंधी के साथ आले गिरने की संभावना है. वहीं पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में कई जगहों पर बिजली गिरने के साथ तेज हवा चलने का अनुमान है. 

आईएमडी के अनुसार, आठ मार्च तक मध्य भारत में गरज के साथ हल्की बूंदाबांदी होने के आसार बने हुए हैं. महाराष्ट्र में 9 मार्च, जबकि 7 मार्च को राजस्थान और गुजरात में तूफानी हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. झारखंड की बात करें तो यहां पर 8 और 9 मार्च को तेज हवाएं और गरज के साथ हल्की बूंदाबांदी के आसार हैं. अरुणाचल प्रदेश, पूर्वी असम और नागालैंड में 7 मार्च को हल्की या मध्यम बारिश के आसार हैं. 

 ये भी पढ़ें:  PM Modi पूर्वोतर की दो दिवसीय यात्रा पर, तीन राज्यों में शपथ ग्रहण समारोह में लेंगे हिस्सा

आईएमडी के पूर्वानुमान को जानें तो बीते 24 घंटे में कई जगह बारिश के आसार हैं. अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय के साथ पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पूर्वी राजस्थान के कई इलाकों में बारिश की संभावना बनी हुई है. गुजरात के तापमान में भारी​ गिरावट आ सकती है. यहां पर कई जगहों पर न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस या उससे ज्यादा देखा गया.