logo-image

Weather Update: दिल्ली बनी शिमला, ठंड ने तोड़ा 10 साल का रिकॉर्ड...ऑरेंज अलर्ट जारी

Weather Update Today : देश में इस समय कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. ठंड इतनी है कि कई स्थानों पर पानी जमाव की स्थिति में पहुंच गया है. लोगों ने सुबह और शाम को घूमने के लिए निकलना बंद कर दिया है.

Updated on: 06 Jan 2023, 07:31 AM

New Delhi:

Weather Update Today : देश में इस समय कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. ठंड इतनी है कि कई स्थानों पर पानी जमाव की स्थिति में पहुंच गया है. लोगों ने सुबह और शाम को घूमने के लिए निकलना बंद कर दिया है. सड़कों कर सन्नाटा पसरा नजर आता है. इसके साथ ही कोहरे ने भी लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. बीते कल गुरुवार को भी कोहरे की वजह लोगों को खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. घने कोहरे की वजह से कहीं कहीं तो विजिबिलिटी ना के बराबर रही, जिसकी वजह से सड़कों पर वाहन रेंगते नजर आए. आलम यह था कि दिन में वाहनों की हेड लाइट जली देखी गई. 

 Aadhaar Card Photo Change: ऐसे चेंज करें आधार कार्ड में लगी अपनी फोटो. आसान है प्रक्रिया

दिल्ली-एनसीआर में शीत लहर का प्रकोप जारी

इसके साथ ही दिल्ली-एनसीआर में शीत लहर का प्रकोप जारी है, जिसने सर्दी को जमाव बिंदु के करीब ला दिया है. हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर जैसे पहाड़ी राज्यों में हो रही बर्फबारी को भी मैदानी इलाकों में पड़ रही सर्दी के पीछे कारण माना जा रहा है. गुरुवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा, जबकि अधिकतम तापमान 16.5 डिग्री तक पहुंचा, सामान्य से 3 डिग्री कम था. मौसम विभाग की मानें तो गुरुवार पिछले 10 सालों में जनवरी का सबसे ठंडा दिन रिकॉर्ड किया गया. मौसम  विभाग ने आज यानी शुक्रवार के लिए शीत लहर का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 

Ayushman Card: क्या आयुष्मान कार्ड धारकों के खाते में आए पैसे? देखें ये लिस्ट

सात जनवरी तक दिल्लीवासियों को सर्दी को राहत नहीं मिलने वाली

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक सात जनवरी तक दिल्लीवासियों को सर्दी को राहत नहीं मिलने वाली है. हां उसके बाद तापमान में बढ़ोतरी देखी जा सकती है. आईएमडी की रिपोर्ट में बताया गया कि इस दौरान अधिकतम तापमान 18 से 20 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 7 से 8 डिग्री तक पहुंच सकता है.