logo-image

Weather Update: दिल्ली समेत इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, यूपी-राजस्थान में बारिश के साथ गिरे ओले, देखें Latest Video

IMD Rainfall Alert : दिल्ली एनसीआर और यूपी समेत कई राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी है. उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश के साथ ओले भी गिर रहे हैं.

Updated on: 20 Mar 2023, 07:38 AM

नई दिल्ली:

IMD Rainfall Alert : दिल्ली एनसीआर और यूपी समेत कई राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी है. उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश के साथ ओले भी गिर रहे हैं. आईएमडी का कहना है कि आज भी बर्फबारी के साथ बादल जमकर बरसेंगे. बारिश की वजह से कई राज्यों के तापमान में गिरावट दर्ज किया गया है. मौसम विभाग ने पहले ही बारिश का ऑरेंज अर्लट जारी किया था. (IMD Rainfall Alert)

यूपी के अधिकांश जनपदों में सोमवार को जमकर बारिश हुई है. राजधानी लखनऊ और उसके आसपास के जिलों में देर रात से ही तेज हवाओं के साथ बरसात और ओले भी गिरे हैं, जिससे किसानों की फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है. इसे लेकर मौसम विभाग ने पहले ही चार दिनों का अलर्ट जारी किया था. वहीं, राजस्थान के अलवर और भीलवाड़ा सहित कई जिलों में काले बादल के साथ भारी बारिश हो रही है. (IMD Rainfall Alert)

यूपी और राजस्थान के साथ ही दिल्ली, हरियाणा, मध्य प्रदेश, तेलंगाना के कई हिस्सों में सोमवार को भी बारिश होने की संभावना है. आईएमडी के अनुसार, यूपी, उत्तराखंड और राजस्थान में आज से लेकर 21 मार्च यानी मंगलवार तक आंधी और ओले के साथ तेज बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है. बारिश और तेज हवाओं से न सिर्फ तापमान में गिरवाट आई, बल्कि फसल भी जमीन पर गिर पड़ी, जिससे किसानों को भारी नुकसान हो रहा है.

यह भी पढ़ें : जापान के प्रधानमंत्री का भारत दौरा आज से, पीएम मोदी संग ऊर्जा, खाद्य सुरक्षा पर करेंगे बातचीत

वहीं, आईएमडी ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के कई राज्यों में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. साथ ही बारिश के साथ तेज हवाएं और ओले भी गिरेंगे. यूपी के आगरा, अंबेडकरनगर, सीतापुर, सोनभद्र, सुल्तानपुर, अमेठी, औरैया, अयोध्या, बांदा, फेतहपुर, फिरोजाबाद, गोंडा, हरदोई, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर शहर, कासगंज, कौशांबी, लखनऊ, मैनपुर, मिर्जापुर, पीलीभीत, प्रतापगढ़, प्रयागराज, बाराबंकी, बरेली, चित्रकुट, एटा, इटावा, फरुर्खाबाद, रायबरेली, संभल, शाहजहांपुर, उन्नाव और अन्य जिलों में बारिश हो सकती है.