logo-image

Weather Update: दिल्ली-यूपी समेत छह राज्यों में बारिश के आसार, इन जगहों पर गिरेगा तापमान

Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार, यूपी, ​हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर, पंजाब में भी बरसात हो सकती है. इस दौरान तापमान में गिरावट आएगी

Updated on: 28 Nov 2023, 12:15 AM

नई दिल्ली:

Weather Update: दिल्ली के साथ कई राज्यों में ठंड बढ़ने के आसार बने हुए हैं. राजधानी के साथ छह राज्यों में बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग की मानें तो उत्तर प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर, दक्षिणी पंजाब, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में आज बारिश के आसार बने हुए हैं. बताया जा रहा है कि आज और कल यानि 28 नवंबर तक बारिश होने की संभावना बनी हुई है. बारिश से राजधानी में प्रदूषण से राहत मिलने की उम्मीद है. मौसम विभाग का कहना है कि सोमवार को उत्तराखंड, हिमाचल में अच्छी बारिश हो सकती है. इसके साथ यूपी, ​हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर, पंजाब में भी बरसात हो सकती है. वहीं जम्मू-कश्मीर में भी आज बारिश होगी. इस दौरान तापमान में गिरावट आएगी. 

ये भी पढ़ें: पंजाब में भी फ्री तीर्थ यात्रा योजना की शुरुआत, CM केजरीवाल बोले- एक-एक पैसा दीन-दुखियों की सेवा में लगा रहे

बताया जा रहा है कि ऐसा ट्रेंड रहा है कि हर साल नवंबर में बारिश होती रही है. इस समय प्रदूषण कम हो जाता है. लगातार   पराली जलाने और बारिश में देरी के कारण राजधानी में प्रदूषण का स्तर बढ़ता जा रहा है. अब लोगों को बारिश होने से राहत की उम्मीद जगी है. 

दिल्ली के साथ हरियाण के बल्लभगढ़, फरीदाबाद, गुरुग्राम, भिवानी, महेंद्रगढ़, पलवल, नारनौल, होडल में भी बरसात की संभावना बनी हुई है. वहीं पश्चिमी यूपी की बात करें तो नोएडा, गाजियाबाद, खुर्जा, अलीगढ़, गभाना, जट्टारी, खैर में भी बेहतर बारिश होने का अनुमान है. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान और गुजरात के जिलों में जोरदार बारिश हुुई है. आईएमडी के अनुसार, यहां पर अगले तीन दिनों तक बारिश ऐसे ही जारी रहने वाली है. 

ये भी पढ़ें: क्या सच में बदल जाएगा हैदराबाद का नाम? योगी आदित्यनाथ के बाद अब इस दिग्गज ने भाग्यनगर नाम का किया ऐलान

गृह मंत्री अमित शाह दुख प्रकट किया

कई जगहों पर बिजली भी गिरी है. इसमें 20 लोगों की मौत हो गई. गुजरात में हुई मौतों पर गृह मंत्री अमित शाह दुख प्रकट किया है. इसके साथ उन्होंने स्थानीय प्रशासन से लोगों का हालचाल लिया ह. गुजरात के भरूच में तीन, दाहोद में 4 लोगों की बिजली गिरने से मौत हो गई. इसके साथ तापी में दो, अहमदाबाद में एक शख्स की मौत हो गई. यहीं नहीं अमरेली, बनासकांठा, बोटाड, खेड़ा, मेहासाण, पंचमहल आदि में एक-एक की मौत हो गई.