logo-image

Weather Update: दिल्ली और यूपी में आज बारिश के आसार, जानें इन राज्यों में मौसम का हाल

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में गर्मी ने एक बार फिर से अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है. हालांकि इस दौरान छुटमुट बारिश भी देखने को मिली है

Updated on: 22 Aug 2022, 07:57 AM

नई दिल्ली:

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में गर्मी ने एक बार फिर से अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है. हालांकि इस दौरान छुटमुट बारिश भी देखने को मिली है, लेकिन वो गर्मी के प्रभाव को कम करने में बेअसर साबित हुई. यही वजह है कि उमसभरी गर्मी ने दिल्लीवासियों की तौबा करा दी है. आलम यह है कि लोगों को घर और बाहर कहीं भी गर्मी  से निजात नहीं मिल पा रही है. वहीं, पहाड़ों में तेज बारिश का सिलसिला जारी है, जिसकी वजह से बादल फटने और लैंडस्लाइडिंग जैसी घटनाएं बढ़ी हैं. जबकि दिल्ली, यूपी और पंजाब, हरियाणा जैसे राज्यों में अपेक्षाकृत कम बारिश होने से धान की फसल को भारी नुकसान पहुंचा है. 

दिल्ली, हरियाणा और पंजाब जैसे राज्यों में हल्की बारिश

वहीं,  मौसम विभाग ने भी इन राज्यों में भारी बारिश की संभावनाओं से इनकार किया है. मौसम विभाग के अनुसार राजधानी दिल्ली, हरियाणा और पंजाब जैसे राज्यों में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. जबकि यूपी के कुछ हिस्सों में भी हल्की या मध्यम बारिश की संभावनाएं बनी हुई हैं. इसके साथ ही मध्य प्रदेश, झारखंड और छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में तेज बारिश हो सकती है. हालांकि इस बीच दिल्लीवासियों के लिए राहत पहुंचाने वाली खबर यह है कि राजधानी में अगले चार से पांच दिनों तक हल्की या मध्यम बारिश हो सकती है. आपको बता दें कि दिल्ली और उसके आसपास के राज्यों में इस बार बहुत कम बारिश रिकॉर्ड की गई है. मौसम वैज्ञानिकों ने इसे जलवायु परिवर्तन का प्रभाव बताया है.