logo-image

Weather Today: दिल्ली में गर्मी से मिलेगी राहत, इन राज्यों में अगले 5 दिनों तक बरसेंगे बदरा

Monsoon 2022: पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी झेल रहे दिल्लीवासियों को आज यानी सोमवार को थोड़ी राहत मिलने के आसार है. मौसम विभाग ( IMD ) के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( Rain in Delhi ) में आज मौसम का मिजाज बदल सकता है.

Updated on: 27 Jun 2022, 08:17 AM

highlights

  • भीषण गर्मी झेल रहे दिल्लीवासियों को आज थोड़ी राहत मिलने के आसार
  • राजधानी दिल्ली ( Rain in Delhi ) में आज मौसम का मिजाज बदल सकता
  • न्यूनतम तापमान 29 डिग्री और अधिकतम तापमान 40 डिग्री रहने की संभावना

नई दिल्ली:

Monsoon 2022: पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी झेल रहे दिल्लीवासियों को आज यानी सोमवार को थोड़ी राहत मिलने के आसार है. मौसम विभाग ( IMD ) के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( Rain in Delhi ) में आज मौसम का मिजाज बदल सकता है. राजधानी में आज आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे और हवा चलती रहेगी. भारतीय ​मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में 27 जून को मॉनसून दस्तक देगा, जिसके बाद से 2 जुलाई तक गरज के साथ बारिश देखने को मिल सकती है. 

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में मंगलवार यानी 28 जून से रोजाना हल्की व मध्यम बारिश होने की उम्मीद है. बात अधिकतम और न्यूनतम तापमान की करें तो दिल्ली में सोमवार को न्यूनतम तापमान 29 डिग्री और अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. जबकि 29 जून के बाद से दिल्ली के तापमान में गिरावट देखी जा सकती है. माना जा रहा है कि दिल्ली में मॉनसून 30 जून तक सक्रिय हो जाएगा.

मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में  27 से 30 जून के बीच बारिश होने की संभावना है. जबकि अगले दो दिनों के भीतर बिहार में भी जोरदार बारिश हो सकती है. इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और पश्चिमी राजस्थान में 30 जून को भारी बारिश होने का अनुमान है.