logo-image

Weather Today: उत्तर भारत में मॉनसून का इंतजार खत्म, जानें दिल्ली में कब होगी बारिश?

Weather Forecast: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत समूच उत्तर भारत ( Monsoon in Delhi ) में पिछले दिनों हुई बारिश ( Rainfall Today ) के बाद एक बार फिर गर्मी का दौर शुरू हो गया है.

Updated on: 25 Jun 2022, 07:38 AM

नई दिल्ली:

Weather Forecast: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत समूच उत्तर भारत ( Monsoon in Delhi ) में पिछले दिनों हुई बारिश ( Rainfall Today ) के बाद एक बार फिर गर्मी का दौर शुरू हो गया है. सुबह सूर्य देव के साथ निकलने वाली चिलचिलाती धूप लोगों को बेचैन कर रही है, जबकि दोपहर होते होते लोग पसीना पसीना हुए जा रहे हैं. आलम यह है कि गर्मी से बचाव के लिए लोगों को अपने घरों में कैद होना पड़ रहा है. यही वजह है कि देशवासियों को ​अब मॉनसून ( Monsoon in North India ) का बेसब्री से इंतजार है. लेकिन यहां हम मॉनसून ( Monsoon 2022 ) का इंतजार करने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर लेकर आए हैं. 

दरअसल, राजधानी दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में जारी मॉनसून का इंतजार अब जल्द ही खत्म होने वाला है. क्योंकि मौसम विभाग ने यह स्पष्ट कर दिया है कि मॉनसून 27 जून को दिल्ली में दस्तक देगा. इसके साथ ही मौसम विभाग ने आज भी कई राज्यों मूसलाधार बारिश की संभावना जताई है. वहीं, मॉनसून अब तक दक्षिण भारत के कई राज्यों में पहुंच चुका है. मौसम विभाग ने सिक्किम, मेघालय और पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों में अगले पांच दिनों तक तेज बारिश का अनुमान जताया है. आपको बता दें कि दक्षिण भारत के कई राज्यों जैसे कर्नाटक और केरल में बीते कई दिनों से बारिश हो रही है. जबकि उत्तर भारत के लोग मॉनसून का बेसब्री के साथ इंतजार कर रहे हैं.