News Nation Logo
Banner

गर्मी से मिल सकती है राहत, कई इलाकों में हल्की बारिश की संभावना

कई स्थानों पर, करीब एक सप्ताह तक अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा जिसके बाद अब मौसम विभाग ने बुधवार तक दोनों राज्यों के कई इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 05 Jun 2019, 11:23:57 AM

नई दिल्ली:

देश के अधिकतर जगहों पर गर्मी का सितम जारी है. हालांकि बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में गर्मी से राहत मिल सकती है. वहीं बिहार की राजधानी पटना और इसके आसपास के क्षेत्रों में बुधवार को आंशिक बादल छाए हुए हैं, जिस कारण धूप-छांव का खेल जारी है. इस बीच हालांकि तापमान में मामूली वृद्घि दर्ज की गई है. राजधानी पटना का बुधवार को न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि अगले दो-तीन दिनों से राज्यवासियों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. इस दौरान तापमान में भी वृद्घि दर्ज की जा सकती है. राज्य के अन्य शहरों में, गया का बुधवार को न्यूनतम तापमान 29.2 डिग्री सेल्सियस, भागलपुर का 26.4 डिग्री तथा पूर्णिया का 25.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

कई इलाकों में हो सकती है हल्की बारिश

पटना का बुधवार को अधिकतम तापमान भी 39 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार हैं. मंगलवार को पटना का अधिकतम तापमान 38.6 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री सेलिसयस दर्ज किया गया था. वहीं पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में मंगलवार सुबह तेज हवाओं व गरज के साथ बौछारें पड़ने से क्षेत्र में गर्मी और लू के कहर से काफी राहत मिली है. वहीं चंडीगढ़ और इसके आसपास के इलाकों में भी बारिश हुई. कई स्थानों पर, करीब एक सप्ताह तक अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा जिसके बाद अब मौसम विभाग ने बुधवार तक दोनों राज्यों के कई इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है. वहीं बाते करें दिल्ली की तो मंगलवार को अधिकतम तापमान 51.5 डिग्री दर्ज किया गया था वहीं न्यूनतम तापमान 28.7 रहा. इसके अलावा मुंबई में भी लोगों को गर्मी से राहत मिली थी जहां अधिकतम तापमान 34.4 दर्ज किया गया और न्यूनतम तापमान 28.7 डिग्री दर्ज किया गया.

(IANS से इनपुट)

First Published : 05 Jun 2019, 11:23:57 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो