News Nation Logo
Banner

पहाड़ों पर बर्फबारी से दिल्ली-यूपी में बढ़ने वाली है गलन, जानें अपने शहर का मौसम

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 23 Nov 2022, 08:30:01 AM
Weather News

Weather News (Photo Credit: फाइल पिक)

New Delhi:  

Weather News : दिल्ली और यूपी समेत ( Cold Weather In North India ) उत्तर भारत के राज्यों में सर्दी अब बढ़ने लगी है. ठंड बढ़ने के साथ ही धुंध ( Delhi Fog ) ने भी अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. यही वजह है कि सुबह और शाम में दिल्ली-एनसीआर कोहरे की सफेद चादर में लिपटा नजर आता है. वहीं, पहाड़ी राज्यों में हो रही बर्फबारी की वजह से मैदानी इलाकों में शीत लहर चल रही हैं. हालांकि धूप खिलने से लोगों को सर्द हवाओं से थोड़ी राहत है, लेकिन शाम होते-होते ठिठुरन अपने चरम पर पहुंच रही है. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच रहा है. 

मिनिमम टेंपरेचर 9 डिग्री सेल्सियस

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां आज यानी 23 नवंबर का मिनिमम टेंपरेचर 9 डिग्री सेल्सियस और मैग्जीमम टेंपरेचर 26 डिग्री सेल्सियर रिकॉर्ड किया गया. हालांकि मौसम विभाग से संकेत दिया है कि आने वाले दिनों में दिल्ली के तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. जिससे सर्दी में इजाफा होगा. इसके साथ ही यूपी राजधानी लखनऊ में मिनिमम टेंपरेचर 13 डिग्री और मैग्जीमम टेंपरेचर 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आपको बता दें कि यूपी, पंजाब और हरियाणा समेत उत्तर के अधिकांश राज्यों में इस समय कोहरा देखने को मिल रहा है.

नहीं कम हो रहा दिल्ली का वायु प्रदूषण

आपको बता दें कि दिल्ली और आसपास के इलाकों में फिलहाल जरीली स्मॉग से राहत मिलती नहीं दिख रही है. हालांकि अभी यह गंभीर स्थिति में नहीं पहुंची है, लेकिन लगातार खराब श्रेणी में बनी हुई है. लोगों को अभी भी सांस लेने में दिक्कत और आंखों में जलन जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. शुरुआती दौर में स्मॉग की मुख्य वजह पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में किसानों द्वारा जलाई जा रही पराली बताई गई थी. क्योंकि अब पराली जलाने का समय भी खत्म हो गया है, बावजूद इसके दिल्ली-एनसीआर का वायु प्रदूषण लेवल कम होने का नाम नहीं ले रहा है.

First Published : 23 Nov 2022, 08:22:56 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.