logo-image

Weather News: दिल्ली-यूपी में ठंड और कोहरे का डबल अटैक, शीतलहर का अलर्ट जारी

दिल्ली और उत्तर प्रदेश समेत पूरे उत्तर भारत में कड़कड़ाती ठंड का दौर जारी है. उत्तर भारत के राज्यों में सर्दी के साथ ही घने कोहरे ने भी दस्तक दी है. इस क्रम आज यानी मंगलवार को पूरा दिल्ली-एनसीआर कोहरे की सफेद चादर में लिपटा नजर आया

Updated on: 20 Dec 2022, 08:17 AM

New Delhi:

Weather News : राजधानी दिल्ली और उत्तर प्रदेश समेत पूरे उत्तर भारत में कड़कड़ाती ठंड का दौर जारी है. उत्तर भारत के राज्यों में सर्दी के साथ ही घने कोहरे ने भी दस्तक दी है. इस क्रम में आज यानी मंगलवार को पूरा दिल्ली-एनसीआर कोहरे की सफेद चादर में लिपटा नजर आया. कोहरे की वजह से कई इलाकों में विजिबिलिटी शून्य के आसपास रही. लोगों को अपने पास का देखने में भी खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. सड़कों पर भी वाहनों की हेडलाइट जली दिखाई दी. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली और बिहार में कोहरा छाए रहने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

ATM Card पर मुफ्त जीवन बीमा, मिल सकती है 5 लाख तक की रकम, ऐसे करें क्लेम

Money Transfer Rule: पैसा गलत अकाउंट में हो गया ट्रांसफर तो अपनाएं यह तरीका, तुरंत होंगे वापस

इसके साथ ही मौसम विभाग ने देश के पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश और उससे सटे हुए हिमाचल प्रदेश में भी घना कोहरा छाए रहने का रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं, पहाड़ों पर बर्फबारी का दौर जारी है, जिसकी वजह से मैदानी राज्यों में बर्फीली हवाएं चल रही हैं. उत्तर भारत के राज्यों के तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में आज मिनिमम टेंपरेचर 6 डिग्री सेल्सियस और मैग्जीमम टेंपरेचर 22 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. जबकि आने वाले दो-तीन दिनों में यहां घना कोहरा छाया रहेगा, जिसके चलते टेंपरेचर में भी गिरावट दर्ज की जाएगी. अगर बाद देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की करें तो यहां राजधानी लखनऊ में मिनिमम टेंपरेचर 9 डिग्री और मैग्जीमम टेंपरेचर 22 डिग्री सेल्सियर रिकॉर्ड किया जाएगा. जबकि दिल्ली से सटे शहर गाजियाबाद में मिनिमम टेंपरेचर 9 डिग्री और मैग्जीमम टेंपरेचर 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.