logo-image

दिल्ली-यूपी में आज फिर बारिश, पंजाब और हरियाणा में शीतलहर का कहर

Weather Forecast Today: पूरे उत्तर भारत में शीतलहर का कहर जारी है. दिल्ली एनसीआर में सोमवार सुबह हल्की बारिश से तापमान में लगातार गिरावट जारी है. कुछ इलाकों में बारिश के साथ ओलावृष्टि का भी पूर्वानुमान है.

Updated on: 04 Jan 2021, 07:52 AM

नई दिल्ली:

पूरा उत्तर भारत ठंड की चपेट में है. पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी (Snowfall) के साथ की मैदान पर भी मौसम (Weather Update) ने अपना रुख बदल लिया है. सोमवार सुबह भी दिल्ली एनसीआर के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी जारी रही. मौसम विभाग की ओर से अगले दो दिन बारिश जारी रहने की आशंका जताई है. मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश होने का पूर्वानुमान किया है, जहां हल्की बारिश हुई है.

यह भी पढ़ेंः कंपकंपाते-बारिश से भीगे किसानों से वार्ता आज, MSP कानून वापसी हैं मुद्दे

आईएमडी के मुताबिक मौसमी गतिविधियां मैदानी इलाकों (पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान) में रविवार और सोमवार को जबकि सोमवार से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र (जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड) में चरम पर रहेंगी.

यह भी पढ़ेंः पीएम मोदी 5 जनवरी को कोच्चि-मंगलुरु गैस पाइपलाइन राष्ट्र को करेंगे समर्पित

पहाड़ों पर भारी बर्फबारी
देश के पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी हो रही है. कश्मीर घाटी में कई स्थानों पर कल रात और आज सुबह बर्फबारी होने के कारण इसका शेष देश से सड़क एवं हवाई संपर्क टूट गया है. बर्फबारी की वजह से श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बाधित हो गया तथा श्रीनगर हवाईअड्डा आने-जाने वाली उड़ानें भी बाधित हुई. दूसरी तरफ गुलमर्ग और डलहौजी में भी भारी बर्फबारी हुई. हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले स्थानों पर भी फिर से बर्फबारी हुई है, जबकि कुछ अन्य हिस्सों में हल्की बारिश हुई. मौसम विभाग ने राज्य में भारी बारिश और बर्फबारी होने की चेतावनी जारी की है. मनाली में 11 मिली बारिश हुई, जबकि धर्मशाला में सात मिमी और शिमला में तीन मिमी बारिश दर्ज की गई.