News Nation Logo
Banner

आज का मौसम, 12 जनवरी: अगले 3 दिन उत्‍तर भारत में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, चलेंगी सर्द हवाएं

Weather Forecast Today: आईएमडी के अनुसार अगले 3 दिनों तक दिल्‍ली, उत्‍तर-पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, राजस्‍थान चंडीगढ़ में कड़ाके की ठंड के साथ कोहरा पड़ने का अनुमान है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 12 Jan 2021, 07:36:41 AM
Weather

अगले 3 दिन उत्‍तर भारत में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, चलेंगी सर्द हवाएं (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

दिल्ली एनसीआर सहित पूरे उत्तर भारत में एक बार फिर कड़ाके की ठंड (Winter) का कहर जारी रहा. पहाड़ों पर हुई बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल रहा है. उत्तर भारत के अधिकांश इलाकों का तापमान गिर गया है. मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले 3 दिन के लिए उत्‍तर भारत के कई हिस्‍सों में कड़ाके की ठंड पड़ने का पूर्वानुमान जताया है. यहां अगले 3 दिन न्यूनतम तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की जा सकती है.

यह भी पढ़ेंः Covishield की पहली खेप पुणे एयरपोर्ट से रवाना, 16 से टीकाकरण

मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि अगले तीन दिन दिल्‍ली, पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, राजस्‍थान चंडीगढ़ में कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान है. कुछ इलाकों में शीतलहर चलेगी जिससे यहां ठिठुरन भी बढ़ जाएगी. राजस्थान के कुछ इलाकों के लिए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी कर दिया है. दूसरी तरफ दक्षिण भारत में कुछ स्थानों पर बारिश हुई. लक्षद्वीप, अंडमान-निकोबार द्वीपसमूह, तमिलनाडु, पुडुचेरी, केरल, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में बारिश और गरज के साथ छींटे पड़े हैं. 

यह भी पढ़ेंः पूर्वी लद्दाख में कड़ाके की ठंड से चीन ने हटाए सीमा से 10 हजार सैनिक हटाए

दिल्ली का तापमान 7 डिग्री दर्ज किया गया. इसमें थोड़ी और गिरावट आने की संभावना है. वहीं पंजाब और हरियाणा में ठंड का कहर जारी रहेगा. कश्मीर के श्रीनगर में तापमान शून्य से 0.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया जो कि पिछले रात शून्य से 2.6 डिग्री सेल्सियस नीचे से ज्यादा है. गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान शून्य से 9.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. यह घाटी का सबसे ठंडा स्थान रहा.

First Published : 12 Jan 2021, 07:36:41 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.